मोदी की नगरी वाराणसी में कोरोना का​ मिला पहला पॉजिटिव मरीज, अबु धाबी से लौटा था युवक

  • Coronavirus Case: युवक सऊदी अरब में दुबई और अबुधाबी के बीच संचालित एक क्रूज में रसोइया है
  • युवक वाराणसी के फूलपुरक्षेत्र का रहने वाला है, उसे खांसी और जुकाम की शिकायत थी

By: Soma Roy

Published: 22 Mar 2020, 08:41 AM IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। भारत में अब तक ये आंकड़ा 300 के पार पहुंच चुका है। अब पीएम मोदी (Pm Modi) की नगरी वाराणसी (Varanasi) में भी एक शख्स कोरोना वायरस से ग्रसित पाया गया है। पिछले कुछ दिन पहले उसका सैंपल टेस्ट के लिए भेजा गया था, जो कि अब पॉजिटिव आया है। युवक दुबई से लौटा था।

कोरोना वायरस : सोशल मीडिया पर फेमस हुई सैनेटाइजर बनाने वाली महिला, लोग कह रहे शुक्रिया

युवक की उम्र 30 साल की है। वह वाराणसी में फूलपुर क्षेत्र का रहने वाला है। यह जिले के साथ पूर्वांचल में कोरोना पॉजिटिव (positive) का पहला मामला है। बताया जाता है कि युवक दुबई से चार दिन पहले दिल्ली पहुंचा था। इसके बाद यहां ट्रेन से वह अपने घर लौटा था। बीते गुरुवार को सर्दी-जुकाम की शिकायत पर उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां उसे आईसोलेशन (isolation) में रखा गया था। बीएचयू के वायरोलॉजी लैब की जांच में उसके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। इसके बाद से ही जिला प्रशासन ने युवक के परिजनों को घर में आइसोलेट कराने के निर्देश दिए हैं। इसी के साथ उसके पूरे गांव को भी लॉकडाउन कर दिया गया है।

मालूम हो कि युवक सऊदी अरब में दुबई और अबु धाबी (Abu dhabi) के बीच संचालित एक क्रूज में रसोइया है। कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए वह 16 मार्च को अबु धाबी एयरपोर्ट से वाराणसी रवाना हुआ था। इस दौरान वह पहले 17 मार्च को दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचा। वहां से 18 मार्च को ट्रेन से घर आया था। उसे खांसी और जुकाम की शिकायत थी इसलिए अगले दिन उसका सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया गया था। युवक के घर में माता-पिता, पत्नी और एक बेटा है। उनके साथ दो रिश्तेदार भी रहते हैं। जल्द ही उनके भी सैंपल लिए जाएंगे। डीएम के अनुसार युवक संक्रमण की आशंका से मास्क लगाए रखता था। वह जिला अस्पताल भी मास्क लगाकर पहुंचा था।

coronavirus What is Coronavirus? How do you treat coronavirus?
Show More
Soma Roy
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned