scriptMonsoon Session से पहले पांच सांसद मिले Corona Positive, कइयों के संक्रमित होने की आशंका | Five MPs Found Corona positive before the monsoon session of Parliament | Patrika News

Monsoon Session से पहले पांच सांसद मिले Corona Positive, कइयों के संक्रमित होने की आशंका

locationनई दिल्लीPublished: Sep 13, 2020 08:22:09 pm

Submitted by:

Mohit sharma

Monsoon session of parliament शुरू होने वाले सत्र से पहले लोकसभा के पांच सदस्य Corona Infected
Coronavirus Crisis के चलते इस बार संसद का Monsoon session कुछ बदला-बदला नजर आएगा

Monsoon Session से पहले पांच सांसद मिले Corona Positive, कइयों के संक्रमित होने की आशंका

Monsoon Session से पहले पांच सांसद मिले Corona Positive, कइयों के संक्रमित होने की आशंका

नई दिल्ली। संसद के मानसून सत्र ( Monsoon session of parliament ) की शुरुआत से पहले बड़ी खबर सामने आई है। सोमवार को शुरू होने वाले सत्र से पहले लोकसभा के पांच सदस्य कोरोना संक्रमित ( Corona infected ) पाए गए हैं। जबकि कई और सांसदों के पॉजिटिव पाए जाने की आशंका व्यक्त की जा रही है। फिलहाल कोरोना संक्रमित ( Coronavirus ) सांसदों के संपर्क में आए अन्य सदस्यों की जांच चल रही है। आपको बता दें कि कोरोना महामारी ( Coronavirus Crisis ) के चलते इस बार संसद का मानसून सत्र ( ( Monsoon session ) कुछ बदला-बदला नजर आएगा। संसद की कार्यवाही ( Parliament proceedings ) के दौरान स्वास्थ्य विभाग ( health Department ) की ओर से जारी गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा। मानसून सत्र को लेकर बनाए गए नए नियमों के अनुसार लोकसभा हर रोज चार घंटे बैठेगी। यही वजह है कि शून्यकाल की समय सीमा को भी घटाकर आधा घंटा कर दिया गया है। इसके साथ ही सभी प्रश्नों का जवाब भी लिखित रूप में दिया जाएगा।

सियासी घमासामन के बीच Uddhav Thackeray बोले – महाराष्ट्र को बदनाम करने की रची जा रही है साजिश

गौरतलब है कि संसद का मानसून सत्र 14 सितंबर यानी सोमवार से शुरू होने जा रहा है। कोरोना संकट को ध्यान में रखते हुए इस बार संसद की कार्यवाही के दौरान एहतियातन कुछ नियमों का अनुपालन किया जाएगा। इसके साथ ही सांसदों के सीटिंग अरेंजमेंट्स में भी बदलावा किया गया है। जिसके तहत लोकसभा सांसद राज्यसभा कक्ष में भी बैठेंगे। खास बात यह है कि हर बार के विपरीत यह अनोखा परिवर्तन कोरोना महामारी के प्रसार को रोकने के लिए अपनाए जाने वाले उपायों के तहत किया जाएगा।

अक्षय की चुप्पी पर Sanjay Raut ने उठाए सवाल, पूछा – मुंबई का अपमान होने पर सभी गर्दन झुकाकर क्यों बैठ जाते हैं?

आपको बता दें कि देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है। भारत में कोरोना वायरस का आंकड़ा 47 लाख के पार निकल गया है। पिछले 24 घंटे की बात करें तो इस दौरान कोरोना वायरस के 94,372 नए मामले सामने आए हैं और 1114 लोगों की मौत हुई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में कोरोना से कुल संक्रमित मरीजों की संख्या अब 47,54,357 तक पहुंच गई है। वहीं देश भर में कोरोना वायरस के 9,73,175 केस फिलहाल सक्रिय बने हुए हैं। हालांकि राहत की बात यह है कि कोरोना रिकवरी रेट में सुधार देखने को मिला है। इसी का नतीजा है कि भारत में 37,02,596 मरीज कोरोना से ठीक हुए हैं। इसके साथ ही इस संक्रमण से अब तक 78,586 मरीजों की मौत हुई है।

ट्रेंडिंग वीडियो