scriptपूर्व मंत्री का दावा- मेरा अपहरण हुआ, तीन दिन कैद रखने के बाद छोड़ा गया | Former minister claims - I was kidnapped, released after three days | Patrika News

पूर्व मंत्री का दावा- मेरा अपहरण हुआ, तीन दिन कैद रखने के बाद छोड़ा गया

Published: Dec 03, 2020 11:45:40 am

Submitted by:

Ashutosh Pathak

Highlights.
– प्रकाश 2008 और 2013 में कोलार से निर्दलीय विधायक रहे हैं
– सदानंद गौड़ा के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार में प्रकाश मंत्री रह चुके हैं
– पिछले सप्ताह अपहरण और फिरौती देने के बाद रिहा किए जाने की शिकायत दर्ज कराई है
 

varthur.jpg
नई दिल्ली।

पूर्व मंत्री वर्तूर प्रकाश ने कथित तौर पर पिछले सप्ताह अपहरण और फिरौती देने के बाद रिहा किए जाने की शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बेंगलुरु स्थित बेलंदूर पुलिस थाने को दी गई शिकायत में प्रकाश ने अज्ञात लोगों द्वारा अपहृत किए जाने की बात कही है। शिकायत मेे प्रकाश ने कहा कि वह गत 25 नवम्बर को कोलार स्थित अपने फार्म हाउस से कोलार शहर की ओर जा रहे थे।
फार्म हाउस से करीब एक किलोमीटर की दूरी पर कुछ अज्ञात लोगों ने उनकी कार के आगे और पीछे कार खड़ी कर रास्ता रोक लिया। वे आठ लोग थे। उन लोगों ने प्रकाश को कार से बाहर आने के लिए कहा लेकिन मना करने पर प्रकाश और चालक सुनील को पिछली सीट पर धकेल दिया और आंखों पर पट्टी बांध दी। इसके बाद वे लोग कार को अज्ञात स्थान पर ले गए। प्रकाश ने 30 करोड़ रुपए फिरौती मांगे जाने और पिटाई किए जाने की बात भी कही है। प्रकाश ने कहा कि उन्होंने अपहर्ताओं को एक परिचित के माध्यम से 48 लाख रुपए दिलवाए लेकिन वे पूरी राशि की मांग को लेकर प्रताडि़त कर रहे थे। 28 नवम्बर को पिटाई से घायल चालक बेसुध हो गया। अपहर्ता उसे मृत समझ कर कुछ दूरी पर शराब पी रहे थे। देर रात चालक होश में आने के बाद मौके का फायदा उठाकर फरार हो गया। इसकी जानकारी मिलने पर अपहर्ता इस बात से डर गए कि कहीं फरार चालक इसकी सूचना पुलिस को ना दे दे।
इसके बाद अपहर्ताओं ने प्रकाश को एक वाहन में लाकर होसकोटे के पास छोड़ दिया। उपचार कराने के बाद उन्होंने मंगलवार शाम थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस मामले की जांच कर रही है। प्रकाश 2008 और 2013 में कोलार से निर्दलीय विधायक रहे हैं। सदानंद गौड़ा के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार में प्रकाश मंत्री रह चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो