script

केंद्रीय मंत्री का भंसाली को चैलेंज, हिम्मत है तो किसी और धर्म पर बनाओ फिल्म

Published: Nov 05, 2017 05:57:27 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने संजयलीला भंसाली को फिल्मों से जुड़ा एक खुला चैलेंस दिया है।

Sanjay Leela Bhansali,Padmavati,Girraj Singh,
नई दिल्ली। संजयलीला भंसाली की फिल्म पद्मावती के विवाद में अब केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी मोर्चा संभाल लिया है। उन्होंने भंसाली को फिल्मों से जुड़ा एक खुला चैलेंस दिया है। उन्होंने कहा कि अगर संजयलीला भंसाली में हिम्मत है तो वो हिंदू धर्म को छोड़ किसी और धर्म पर फिल्म बनाकर दिखाएं। उन्होंने कहा कि भंसाली हमेशा हिंदू के गुरुओं, भगवान और योद्धाओं पर फिल्म बनाते हैं। हिम्मत है तो किसी अन्य धर्म पर टिप्पणी करके या फिल्म बनाकर दिखाएं। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अब हम इसको और बर्दाश्त नहीं करेंगे।
चरित्रहीन हमलावर था अलाउद्दीन खिलजी: उमा भारती
वहीं दूसरी ओर कैबिनेट मंत्री उमा भारती ने फिल्म की रिलीज के खिलाफ खुलकर सामने आ गई हैं। उन्होंने कहा कि जब कोई ऐतिहासिक तथ्य पर फिल्म बनाते हैं तो उसके तथ्यों को तोड़ मरोड़ नहीं कर सकते। उन्होंने आरोप लगाया कि अलाउद्दीन खिलजी एक व्यभिचारी हमलावर था। रानी पद्मावती पर उसकी बुरी नजर थी।
उन्होंने कहा, इस डायरेक्टर (भंसाली) की पहले भी कई फिल्में देखी हैं। वह सोचने की आजादी का सम्मान करती हैं मगर अभिव्यक्ति में कहीं तो सीमा होती है। बहन को पत्नी और पत्नी को बहन अभिव्यक्त नहीं किया जा सकता। इसकी संभावना जानवरों में तो हो सकती है लेकिन स्वतंत्र चेतना के दुनिया के किसी भी देश के किसी भी समाज के लोग इस मर्यादा के उल्लंघन की निंदा ही करेंगे। उमा भारती ने ट्वीटर पर खुले पत्र में अपने विचारों को जाहिर किया है। यह फिल्म एक दिसंबर को रिलीज हो रही है।
खास बात यह है कि सूचना व प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी कुछ समय पहले फिल्म की रिजीज में अड़चनों को दूर करने की बात कर चुकी हैं। मगर अब उमा भारती के खुल कर सामने आने के बाद विवाद बढ़ गया है। उमा भारती कहती है, ‘मैंने तो फिल्म देखी नहीं हैं, किंतु लोगों के मन में आशंकाओं का जन्म क्यों हो रहा है। इन आशंकाओं का लुत्फ मत उठाइए, न इससे कोई वोट बैंक बनाइए। कोई रास्ता यदि हो सकता है। जरूरी नहीं कि मैंने जो सुझाया है। वही हो। वो रास्ता निकालकर बात समाप्त कर दीजिए।

ट्रेंडिंग वीडियो