असम के तिनसुकिया में ग्रेनेड हमला, 1 की मौत और 3 घायल

असम के तिनसुकिया में डिगबोई के तिंगराई बाजार में एक ग्रेनेड हमला किया गया है, जिसमें एक की मौत हो गई है। सेना और पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चला रही है।

तिनसुकिया। पूर्वोत्तर राज्य असम में एक बड़े आतंकी हमले को अंजाम दिया गया है। इस हमले में एक की मौत हो गई है, जबकि 3 अन्य घायल हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक, यह ग्रेनेड हमला असम के तिनसुकिया में डिगबोई के तिंगराई बाजार में किया गया है।

हमले की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने पूरे इलाके की घोराबंदी कर दी है और तलाशी अभियान चला रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दो मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने तुरोनमल अग्रवाल नाम के एक व्यक्ति की हार्डवेयर की दुकान के सामने ग्रेनेड फेंका। इस हमले में एक की मौत हो गई, जबकि 3 अन्य घायल हो गए।

यह भी पढ़ें :- Jammu-Kashmir : श्रीनगर आतंकी हमले में 1 पुलिसकर्मी सहित 2 घायल, सर्च ऑपरेशन जारी

इस बीच सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची सेना और पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है और घटना की जांच कर रही है। इधर, इस पूरी घटना के बारे में बताते हुए तुरोनमल अग्रवाल ने कहा, "जब मैं दोपहर 1 बजे दुकान बंद करने वाला था, तभी एक ग्राहक मेरी दुकान पर सॉकेट मांगने आया। जब तक मैं सॉकेट के साथ वापस आया, एक जोरदार धमाका हुआ.. मैं देख रहा हूं कि ग्राहक 'मैं मर रहा हूं' चिल्लाते हुए जमीन पर पड़ा है। मेरी दुकान के एक कर्मचारी को भी चोट लगी है और अगली दुकान के दो व्यक्ति भी घायल हुए हैं।'

मृत व्यक्ति की पहचान 19 साल के मंजीत दास के रूप में हुई है और घायलों में 22 साल के सुरोजीत तालुकदार और 32 साल के घनश्याम अग्रवाल के रूप में पहचान हुई हैं। तीसरे घायल व्यक्ति की पहचान नहीं हो सकी है। घायलों का नजदीकी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

तीन दिन में दूसरी बार ग्रेनेड हमला

बता दें कि इससे पहले हिमंत बिस्वा सरमा के राज्य के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने की महज 24 घंटे से कम समय (बीते मंगलवार) में ही तिनसुकिया जिले के जगुन में एक ग्रेनेड हमला किया गया था, जिसमें एक 12 साल के नाबालिग लड़के की मौत हो गई थी। मृत बच्चे की पहचान सूरज हाजोंग के रूप में हुई थी, जिसने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया था।

यह भी पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर: बारामुला की पुलिस चौकी पर हमले से चूके आतंकी, ग्रेनेड से उड़ाने की कोशिश

असम पुलिस ने एक बयान में इसे "दुर्भाग्यपूर्ण आकस्मिक विस्फोट" करार देते हुए कहा था कि "क्षेत्र में नियमित आंदोलन के दौरान सुरक्षा बलों द्वारा गलती से गिराया गया ग्रेनेड हो सकता है।” पुलिस ने आगे यह भी कहा था कि हम शोक संतप्त परिवार के प्रति

Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned