scriptहरियाणा: गांव की गरीब लड़की ने पीएम मोदी को भेजा बहन की शादी का निमंत्रण, ‘प्लीज जरूर आना’ | Haryana: Poor girl sent wedding invitation of sister to PM Modi | Patrika News

हरियाणा: गांव की गरीब लड़की ने पीएम मोदी को भेजा बहन की शादी का निमंत्रण, ‘प्लीज जरूर आना’

Published: Dec 16, 2018 11:18:20 am

Submitted by:

Mohit sharma

हरियाणा से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां एक गरीब लड़की ने प्रधानमंत्री मोदी को अपनी बहन की शादी का निमंत्रण भेजा है।

PM Modi

हरियाणा: गांव की गरीब लड़की ने पीएम मोदी को भेजा बहन की शादी का निमंत्रण, प्लीज जरूर आना

नई दिल्ली। हरियाणा से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां एक गरीब लड़की ने प्रधानमंत्री मोदी को अपनी बहन की शादी का निमंत्रण भेजा है। 10वीं कक्षा में पढ़ने वाली इस लड़की ने पीएम को शादी का कार्ड भेजते हुए लिखा कि प्रधानमंत्री मोदी जी, मेरी बहन की शादी 29 दिसंबर को है। मैं आपको अपनी बहन की शादी का निमंत्रण पत्र भेजती हूं। कृपया आप जरूर आइएगा …। आपकी छोटी बहन, सुखो रानी। गांव अजीत नगर, स्टेट हरियाणा।

पंजाब: पाकिस्तान से श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारे की जमीन की अदला-बदली, प्रस्ताव पास

प्रधानमंत्री को बहन की शादी का यह निमंत्रण महज उनको बुलाने के मकसद से ही नहीं लिखा गया है। दरअसल, निम्न-मध्यमवर्गीय परिवार पीएम मोदी को अपनी बेटी की शादी में इस वजह से बुलाना चाहता है ताकि गांव की तरक्की हो सके। आपको बता दें कि करीब ढ़ाई साल पहले इसी गांव की एक बेटी हरप्रीत कौर के पत्र का प्रधानमंत्री कार्यालय ने गंभीरता से संज्ञान लिया था। इसके बाद पीएमओ ने राज्य सरकार को इस गांव का नाम गंदा से अजीत नगर करने के आदेश दिए जारी किए थे। अब इसी गांव की एक अन्य बेटी सुखो रानी ने पीएम यह उम्मीद जताई है कि वह गांव में 8वीं से आगे की शिक्षा का इंतजाम करने में मदद करेंगे।

मुंबई: आदेश श्रीवास्तव के बेटे के खिलाफ केस दर्ज, युवक को बंधक बनाकर मारपीट का आरोप

पीएम मोदी को भेजे निमंत्रण-पत्र में सुखो रानी ने गांव में शिक्षा व्यवस्था का हाल लिखा है। दरअसल, आठवीं के बाद आगे की शिक्षा पाने के लिए साढ़े तीन किलोमीटर दूर मढ़ जाना होता है। छात्रा का कहना है कि चूंकि यहां का शासन-प्रशासन गांव में हाई स्कूल तक की समस्या को गंभीरता से नहीं लेता। यही कारण है कि पीए मोदी को पत्र लिखकर इस आशय से उम्मीद जताई गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो