scriptपंजाब: पाकिस्तान से श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारे की जमीन की अदला-बदली, प्रस्ताव पास | Punjab: Proposal of Kartarpur Sahib Gurdwara land swap with pakistan | Patrika News

पंजाब: पाकिस्तान से श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारे की जमीन की अदला-बदली, प्रस्ताव पास

locationनई दिल्लीPublished: Dec 16, 2018 11:30:28 am

Submitted by:

Mohit sharma

पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार ने पाकिस्‍तान से श्री करतारपुर गुरु्द्वारे की जमीन की अदला-बदली का प्रस्‍ताव किया है।

Punjab news

पंजाब: पाकिस्तान से श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारे की जमीन की अदला-बदली, प्रस्ताव पास

नई दिल्ली। पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार ने पाकिस्‍तान से श्री करतारपुर गुरु्द्वारे की जमीन की अदला-बदली का प्रस्‍ताव किया है। यह प्रस्ताव शुक्रवार को पंजाब विधानसभा के शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन सर्वसम्मति से पास कर दिया गया। विधानसभा से पास प्रस्‍ताव के अनुसार पाकिस्‍तान से श्री करतारपुर गुरुद्वारे की जमीन भारत को देने की बात कही गई है, जबकि इसकी एवज में उतनी ही जमीन पाकिस्तान को अन्‍य स्‍थान पर देेने की बात कही गई है। अब यह प्रस्‍ताव केंद्र सरकार की मंजूरी के लिए भेजा जाएगा।

मुंबई: आदेश श्रीवास्तव के बेटे के खिलाफ केस दर्ज, युवक को बंधक बनाकर मारपीट का आरोप

पाकिस्तान सरकार का धन्यवाद प्रस्ताव पेश

आपको बता दें कि विधानसभा में सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने श्री करतारपुर गुरु्द्वारे कॉरिडोर को लेकर सबसे पहले भारत और पाकिस्तान सरकार का धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया। इस प्रस्ताव में सिखों के प्रथम गुरू श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व से पहले कॉरिडोर पर काम शुरू करने के लिए आवश्यक काम निपटाने की बात कही गई। इस प्रस्ताव में संशोधन करवाते हुए शिरोमणि अकाली दल के विधायक व अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने जमीन की अदला-बदली का प्रस्ताव भी शामिल करने की मांग की। बादल के इस सुझाव पर विचार कर सीएम अमरिंदर सिंह ने इसे प्रस्‍ताव में शामिल कर लिया। इसके बाद प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पास कर दिया गया।

रुड़की: असिस्टेंट प्रोफेसर ने पत्नी का अश्लील वीडियो बनाकर बेटे को दिखाया, गिरफ्तार

सिद्धू के नाम का एक बार भी जिक्र नहीं

वहीं, इस दौरान कैप्टन ने मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के नाम का एक बार भी जिक्र नहीं किया, जबकि आम आदमी पार्टी ने कॉरिडोर का पूरा श्रेय सिद्धू को दिया। प्रस्ताव पास करते समय कैप्टन ने कॉरिडोर को भारत-पाकिस्तान बीच ‘अमन का सेतु’ बनने की उम्मीद जाहिर की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो