scriptIndia में Corona Patients की संख्या 8 लाख के करीब, सरकार बोली- क्यों नहीं घबराने की कोई बात? | Health Minister Harsh Vardhan said No worry about Coronavirus Case | Patrika News
विविध भारत

India में Corona Patients की संख्या 8 लाख के करीब, सरकार बोली- क्यों नहीं घबराने की कोई बात?

Health Ministery के अनुसार Corona patients की संख्या बढ़कर 8 लाख के पास पहुंची
देश में Corona Recovery Rate अधिक है, जिसके चलते मृत्यु दर काफी कम बनी हुई है

नई दिल्लीJul 10, 2020 / 08:39 pm

Mohit sharma

India में Corona Patients की संख्या 8 लाख के करीब, सरकार बोली- क्यों नहीं घबराने की कोई बात?

India में Corona Patients की संख्या 8 लाख के करीब, सरकार बोली- क्यों नहीं घबराने की कोई बात?

नई दिल्ली। देश में कोरोना मरीजों ( Coronavirus in india ) की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ( Union Ministry of Health ) की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार कोरोना रोगियों ( Corona patients ) की संख्या बढ़कर 8 लाख के पास पहुंच गई है। हालांकि सरकार ने इसको चिंता की बात नहीं बताया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन ( Health Minister Harsh Vardhan ) ने शुक्रवार को बताया कि देश में कोरोना रिकवरी रेट ( Corona patients recovery rate ) अधिक है, जिसके चलते मृत्यु दर ( death rate ) काफी कम बनी हुई है। यही वजह है कि कोरोना संक्रमितों ( Corona infected ) की संख्या बढ़ने से चिंता की कोई बात नहीं है। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री ( Health Minister ) ने देश में कोरोना के कम्युनिटी ट्रांसमिशन ( Community transmission ) होने की बात से इनकार किया है।

Vikas Dubey Encounter: राहुल का शायराना हमला— कई जवाबों से अच्छी है ख़ामोशी उसकी,न जाने कितने सवालों की आबरू रख ली

 

https://twitter.com/ANI/status/1281495269876445184?ref_src=twsrc%5Etfw

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट 63 प्रतिशत है, जबकि मृत्यु दर केवल 2.72 प्रतिशत ही है। हर्षवर्धन ने कहा कि फिलहाल कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। सरकान ने टेस्टिंग बढ़ा दी है, ताकि कोरोना केसों को पहचान हो सके और उनको इलाज मुहैया कराया जा सके। उन्होंने कहा कि देश में रोजना करीब 2.7 लाख कोरोना टेस्ट किए जा रहे हैं। हर्षवर्धन ने यह भी कहा कि हम अभी तक कम्युनिटी ट्रांसमिशन की स्टेज में नहीं पहुंचे हैं। हालांकि कुछ जगहों पर कोरोना केसों की संख्या अधिक जरूर रही है।

आपको बता दें कि भारत ने शुक्रवार को कोरोना वायरस के सबसे अधिक मरीज देखे। पिछले 24 घंटे में कोरोना के सर्वाधिक 26,506 नए मामले रिकॉर्ड किए गए। जिसके साथ ही देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 7,93,802 हो गए हैं। एक दिन में कोविड-19 के 475 मरीजों की मौत के साथ इस बीमारी से मरने वाले लोगों की संख्या भी 21,604 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि देश में अब तक 1.1 करोड़ से अधिक सैंपलों की जांच हो चुकी है।

Home / Miscellenous India / India में Corona Patients की संख्या 8 लाख के करीब, सरकार बोली- क्यों नहीं घबराने की कोई बात?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो