scriptVikas Dubey Encounter: राहुल का शायराना हमला- कई जवाबों से अच्छी है ख़ामोशी उसकी, न जाने कितने सवालों की आबरू रख ली | Rahul Gandhi Raised Question over Vikas Dubey Encounter | Patrika News

Vikas Dubey Encounter: राहुल का शायराना हमला- कई जवाबों से अच्छी है ख़ामोशी उसकी, न जाने कितने सवालों की आबरू रख ली

locationनई दिल्लीPublished: Jul 10, 2020 05:29:04 pm

Submitted by:

Mohit sharma

Vikas Dubey Encounter पर विपक्षी पार्टियों ने उठाए सवाल
Rahul Gandhi ने शायराना अंदाज में सरकार पर साधा निशाना

Vikas Dubey Encounter: राहुल का शायराना हमला- कई जवाबों से अच्छी है ख़ामोशी उसकी, न जाने कितने सवालों की आबरू रख ली

Vikas Dubey Encounter: राहुल का शायराना हमला- कई जवाबों से अच्छी है ख़ामोशी उसकी, न जाने कितने सवालों की आबरू रख ली

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या ( Kanpur Encounter ) के मामले में मुख्य आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे ( Gangster Vikas Dubey ) आज यानी शुक्रवार को कानपुर में पुलिस मुठभेड़ ( Kanpur Encounter ) में मारा गया है। इस एनकाउंटर ( Encounter ) को लेकर उठ रहे तमाम सवालों को लेकर यूपी से लेकर दिल्ली तक की सियासत गरमा गई है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ( Congress Leader Rahul Gandhi ) ने विकास दुबे एनकाउंटर ( Vikas Dubey Encounter ) को लेकर सरकार पर सवाल दागे हैं। इस दौरान राहुल गांधी ने शायराना अंदाज में भाजपा सरकार ( BJP Government ) का नाम लिए बिना उस पर हमला बोला। राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा कि…कई जवाबों से अच्छी है ख़ामोशी उसकी,न जाने कितने सवालों की आबरू रख ली। हालांकि, राहुल गांधी ने ट्वीट में खुलकर एनकाउंटर का भी जिक्र नहीं किया, लेकिन उनका संकेत उसी ओर था।

Kulbhushan Jadhav case: विदेश मंत्रालय बोला- भारतीय का जीवन बचाने को होगा हर संभव प्रयास, कानूनी विकल्पों पर विचार शुरू

https://twitter.com/RahulGandhi/status/1281506342700818437?ref_src=twsrc%5Etfw

आपको बता दें कि विकास दुबे एनकाउंटर को लेकर विपक्षी पार्टियों ने तमाम आरोप लगाए हैं। विपक्षी नेताओं का आरोप है कि विकास दुबे से पूछताछ में कई उसको सहयोग देने वाले कई राजनतिक व पुलिस आकाओं के नाम उजागर हो सकते थे, जिसके डर की वजह से उसका एनकाउंटर करा दिया गया। अब विकास दुबे के मारे जाने के साथ ही पूरा मामला ही रफादफा हो गया है।

Vikas Dubey Encounter: मुठभेड़ में ढेर गैंगस्टर अमर दुबे के पिता 5 साल बाद निकले जिंदा, बेटे की मौत की सूचना पर आए सामने

https://twitter.com/priyankagandhi/status/1281515585017229313?ref_src=twsrc%5Etfw

इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी विकास दुबे एनकाउंटर को लेकर कई सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि अपराधी का तो अंत हो गया संरक्षण देने वालों का क्या होगा? प्रियंका गांधी ने ट्वीटर के माध्यम से कुख्यात अपराधी विकास दुबे की एनकांउटर की दौरान मौत को लेकर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि “अपराधी का अंत हो गया, अपराध और उसको संरक्षण देने वाले लोगों का क्या होगा।”इससे पहले भी उन्होंने कहा था कि “कानपुर के जघन्य हत्याकांड में यूपी सरकार को जिस मुस्तैदी से काम करना चाहिए था, वह पूरी तरह फेल साबित हुई।

वहीं, उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी के मुखिया मायावती ने भी इस मामले में जांच की मांग की है। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि इसे लेकर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कहा है कि पूरे मामले की सुप्रीम कोर्ट में जांच होनी चाहिए। बसपा मुखिया मायावती ने ट्वीटर के माध्यम से कहा कि कानपुर पुलिस हत्याकाण्ड की तथा साथ ही इसके मुख्य आरोपी दुर्दान्त विकास दुबे को मध्यप्रदेश से कानपुर लाते समय आज पुलिस की गाड़ी के पलटने व उसके भागने पर यूपी पुलिस द्वारा उसे मार गिराए जाने आदि के समस्त मामलों की माननीय सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो