स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर बोले - 15 अगस्त के बाद कर्नाटक में बढ़ेंगे कोरोना के मामले

  • कर्नाटक सरकार ने प्रदेश के अधिकारियों को जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए।
  • प्रदेश भर में कोरोना वायरस से संक्रमित 3000 केस सक्रिय हैं।
  • 2976 कोरोना वायरस के मरीज उपचार के बाद ठीक हो चुके हैं।

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( coronavirus ) का कहर जारी है। इस बीच कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ( Health Minister K Sudhakar ) ने शुक्रवार को बड़ा खुलासा किया। उन्होंने कहा कि विशेषज्ञों ने राज्य में 15 अगस्त के बाद कोरोना वायरस मामलों में वृद्धि के संकेत दिए हैं।

विशेषज्ञों की ओर से अगस्त में कोरोना वायरस के विस्तार का संकेत मिलने के बाद कर्नाटक सरकार (Karnataka Government ) ने अभी से जरूरी तैयारियां शुरू कर दी हैं। राज्य सरकार ने सभी जिलों के प्रशासनिक अधिकारियों ने खतरे के मद्देनजर अभी से एहितयाती कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने कहा कि राज्य में इस समय 3,000 लोग कोरोना से संक्रमित हैं। इनमें से लगभग 97 प्रतिशत मरीजों में कोरोना ( Coronaviris Case ) के लक्षण नहीं हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि अन्य देशों और राज्यों में सामने आए मामलों का अध्ययन करने के बाद विशेषज्ञों ने कहा है कि 15 अगस्त के बाद संक्रमण के मामलों में वृद्धि होगी। ऐसे में इस दिशा में सरकार सभी एहतियाती कदम उठा रही है।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग ( State Health Department ) की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक 11 जून की शाम तक राज्य में संक्रमण के कुल 6,245 मामले सामने आए थे जिनमें से 72 लोगों की मौत हो चुकी है। 2976 मरीज उपचार के बाद ठीक हो चुके हैं।

60 फीसदी मामले 10 शहरों में

स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर बताया है कि देश में कोविड-19 के कुल मामलों का 60 प्रतिशत 10 शहरों से है। देश में चौथा सर्वाधिक जनसंख्या वाला शहर होने के बावजूद बेंगलुरु ने विषाणु के प्रसार को रोकने में सफलता पाई है।

उन्होंने प्रदेश के लोगों से अपील की है कि कोरोना योद्धाओं ( Corona Warriors ) के साथ मिलकर इस जंग को जीतने के लिए संघर्ष जारी रखें। तभी हम कोविड-19 ( Covid-19 ) को हरा सकते हैं।

coronavirus Covid-19 in india coronavirus cases
Show More
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned