यात्रियों के लिए खुशखबरी! इस दिन से खुलेगा मुंबई एयरपोर्ट का टर्मिनल-1, डोमेस्टिक फ्लाइट्स होंगी शुरू

  • फिर खुलेगा IGI का टर्मिलन-1
  • 10 मार्च की रात से ही इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर टर्मिनल-1 से डोमेस्टिक फ्लाइट्स को फिर शुरू किया जाएगा

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण की रफ्तार फिर से तेज हो गई है। पिछले 24 घंटे में 8,807 नए मरीज मिले हैं। राज्य में बीते 24 घंटे में 80 मरीजों की मौत हुई। इस बीच खबर आ रही है कि मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशल एयरपोर्ट (Airport) का टर्मिनल 1 (T1) फिर से शुरू करने का फैसला किया गया है।

Mukesh Ambani के घर के बाहर मिली संदिग्ध कार के मालिक की हुई पहचान, पुलिस के हाथ लगा

जानकारी के मुताबिक 10 मार्च से इसे घरेलू उड़ानों (Domestic Flights) के लिए फिर खोल दिया जाएगा। जहां अब तक सभी फ्लाइट्स टर्मिनल-2 से संचालित हो रही थीं। 10 मार्च से अपनी सभी घरेलू उड़ानें T-1 से शुरू हो जाएगी।

बता दें कोरोना की वजह से सरकार ने टर्मिनल-1 को पूरी तरह से बंद कर दिया था। अब करीब एक साल बाद टर्मिनल-1 पर फिर से विमान सेवा शुरू होने जा रही है।

Covid-19 : विदेशी कोरोना स्ट्रेन ने बढ़ाई चिंता, 18 राज्य केंद्रीय एजेंसी की निगरानी में

एयरलाइन कंपनी ने मीडिया से बताया कि 10 मार्च की रात से ही इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर टर्मिनल-1 से घरेलू उड़ानों को फिर शुरू किया जाएगा। इंडिगो (Indi Go) की अधिकतर विमान टर्मिनल 2 से ही मैनेज होंगी, लेकिन बेस फ्लाइट्स टर्मिनल 1 से संचालित की जाएंगी।

पीएम मोदी बोले - स्टार्टअप्स और एमएसएमई बनेंगे आत्मनिर्भर भारत की पहचान

गौरतलब है कि छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशल एयरपोर्ट भारत के सबसे बिजी एयररपोर्ट में से एक हैं.। एसलिए साल 2019 में टर्मिलन 1 से टर्मिनल 2 को कनेक्ट किया गया था। लेकिन मार्च में कोरोना की वजह से टर्मिनल-1 बंद कर दिया गया था।

Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned