script

Rahul Gandhi बोले- लद्दा​खियों ने मानी हमारी जमीन पर China के कब्जे की बात, PM ने किया इनकार…फिर कौन झूठा

locationनई दिल्लीPublished: Jul 03, 2020 08:37:46 pm

Submitted by:

Mohit sharma

PM Narendra Modi ने सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए शुक्रवार सुबह लेह-लद्दाख और आगे के स्थानों का दौरा किया
Rahul Gandhi ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए कहा कि लद्दाख के लोग चीन द्वारा देश की जमीन कब्जाने की बात कह रहे हैं

Rahul Gandhi  बोले- लद्दा​खियों ने मानी हमारी जमीन पर China के कब्जे की बात, PM ने किया इनकार...फिर कौन झूठा

Rahul Gandhi बोले- लद्दा​खियों ने मानी हमारी जमीन पर China के कब्जे की बात, PM ने किया इनकार…फिर कौन झूठा

नई दिल्ली। पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ सीमा पर जारी तनाव ( India-China Dispute ) के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए शुक्रवार सुबह लेह-लद्दाख ( Ladakh ) और आगे के स्थानों का दौरा किया। इस पर मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ( Congress ) ने मोदी सरकार ( Modi Government ) पर निशाना साधा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ( Congress Leader Rahul Gandhi ) ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए कहा कि लद्दाख के लोग चीन द्वारा देश की जमीन कब्जाने की बात कह रहे हैं। राहुल ने वीडियो में आगे कहा कि ‘लद्दाखी कहते हैं- चीन में हमारी जमीन कब्जाई है, लेकिन प्रधानमंत्री इससे इनकार कर रहे हैं। ऐसे में एक तो झूठ बोल रहा है। गौरतलब है कि पिछले दिनों गलवान घाटी ( Galwan Valley ) में भारत-चीन ( India-China ) सैनिकों में हुई झड़प के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बयान आया था। प्रधानमंत्री ने बयान में कहा था कि चीन ने हमारी किसी जगह पर कब्जा नहीं किया है।

Bihar में आकाशीय बिजली गिरने से 26 की मौत, CM Nitish ने की आर्थिक सहायता की घोषणा

https://twitter.com/RahulGandhi/status/1278961998869360644?ref_src=twsrc%5Etfw

लद्दाख में जारी गतिरोध के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने यह दौरा हिंसक संघर्ष के बमुश्किल 18 दिन बाद किया है। सूत्रों ने बताया कि मोदी आज लद्दाख पहुंचे। समुद्र तल से 11 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित एक दुर्गम इलाके नीमू में उन्हें सेना, वायु सेना और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस द्वारा इस मामले को लेकर सारी जानकारियां दी गईं। यह इलाका सिंधु के तट पर जांस्कर रेंज से घिरा हुआ है।प्रधानमंत्री, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे लेह के सैन्य अस्पताल में घायल सैनिकों के साथ बातचीत करेंगे माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी ने लेह पहुंच कर चीन को करारा जवाब दिया है।

Weather Update: दिल्ली में अभी 2-3 दिन तक सताएगी गर्मी, इन इलाकों में होगी झमाझम बारिश

https://twitter.com/ANI/status/1278967687041949696?ref_src=twsrc%5Etfw

प्रधानमंत्री मोदी यहां सीडीएस जनरल विपिन रावत के साथ मिलकर पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के खिलाफ तीनों सेवाओं की तैयारियों की समीक्षा कर सकते हैं। आपको बता दें कि 15 जून की रात गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ संघर्ष में हमारे 20 जवान शहीद हो गए थे। हालांकि लगभग इतना नहीं ही नुकसान चीन को भी उठाना पड़ा था। इस हमले के दो दिन बाद 17 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि गलवान घाटी में लड़ाई के दौरान शहीद हुए 20 सैनिकों का बलिदान “व्यर्थ नहीं जाएगा।

Railway Board Chairman बोले- 2023 से पटरी पर दौड़ेंगी Private Trains, 95% का परिचालन रेलवे करेगा

https://twitter.com/ANI/status/1278969966067437568?ref_src=twsrc%5Etfw

उन्होंने यह भी कहा था कि भारत शांति चाहता है लेकिन उकसाए जाने पर वह “मुंहतोड़ जबाव” देगा। मोदी ने कहा था कि भारत की अखंडता और संप्रभुता हमारे लिए सर्वोच्च है और कोई भी हमें इसका बचाव करने से नहीं रोक सकता है। किसी को भी इस बारे में कोई संदेह नहीं होना चाहिए। भारतीय सैनिक मारते मारते मरे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो