Galvan Valley में शांति बहाली के लिए चीन से तीसरे दौर की वार्ता कल, Chushul में होगी बैठक

  • Galwan Valley में चीन और भारत के सैनिकों में हुई झड़प के बाद दोनों देशों के बीच वार्ता का दौर जारी
  • इसी क्रम में Core commander level पर तीसरे दौर की मीटिंग कल मंगलवार को चुशूल में होगी

नई दिल्ली। लद्दाख के गलवान घाटी ( Galwan Valley ) में चीन ( China ) और भारत ( India ) के सैनिकों में हुई झड़प के बाद दोनों देशों के बीच वार्ता का दौर जारी है। दोनों ओर के अधिकारी सीमा पर किसी तरह शांति स्थापित करने के प्रयास में जुटे हैं। इसी क्रम में कोर कमांडर स्तर ( Core commander level ) पर तीसरे दौर की मीटिंग कल मंगलवार को होगी। यह मीटिंग चुशूल में होगी। आपको बता दें कि इससे पहले दोनों देशों के सैन्य कमांडरों की दो बैठकें हो चुकी हैं। ये बैठकें चुशूल में न होकर मोल्डों में आयोजित की गई थी।

Coronavirus: Congress का आरोप- PM-Cares Fund में Chinese companies ने दिया चंदा

k_1.png

सीमा पर तनाव के बीच, भारत और चीनी सेना के प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को लेह जिले के चुशुल में मुलाकात करेंगे। सूत्रों ने यह जानकारी दी। बैठक मंगलवार सुबह 10.30 बजे शुरू होगी। सूत्रों ने कहा कि इस बार बातचीत भारतीय साइड में चुशुल के पास होगी। इससे पहले दो बैठकें चीन की तरफ मोल्डो में हुई थीं। बैठक का एजेंडा दोनों देशों के बीच सेनाओं को पीछे हटाने के मुद्दे को आगे बढ़ाना है। सूत्रों ने कहा, "तनाव की स्थिति को कम करने के लिए सभी विववादस्पद मुद्दों पर बातचीत होगी। इससे पहले कोर्प्स कमांडर स्तर की दो बैठक 6 जून और 22 जून को हुई थी। 22 जून को दोनो देशों के प्रतिनिधिमंडल के बीच करीब 11 घंटे तक बातचीत हुई थी।"

Amit Shah की टिप्पणी पर बदले Manish Sisodia के सुर- Delhi में जुलाई तक नहीं होंगे साढ़े 5 लाख Corona Case

f_1.png

Maharashtra में कम नहीं हुआ Coronavirus का खतरा, CM Uddhav Thackeray ने जनता से मांगा सहयोग

लद्दाख की गलवान घाटी में 15 जून को दोनों देशों के सैनिकों के बीच झड़प में 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे। इसके बाद से दोनों देशों के बीच लद्दाख क्षेत्र में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर तनाव और भी बढ़ गया है।

 

Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned