scriptकोरोना संकट के बीच बाबा रामदेव का एलोपैथी पर बड़ा बयान, IMA ने किया विरोध | Indian Medical Association Condemns Baba Ramdev viral video on allopathic Science | Patrika News

कोरोना संकट के बीच बाबा रामदेव का एलोपैथी पर बड़ा बयान, IMA ने किया विरोध

locationनई दिल्लीPublished: May 22, 2021 04:56:05 pm

एलोपेथिक साइंस को बाबा रामदेव का वीडियो हुआ वायरल, IMA ने कड़ी निंदा करते हुए बताया अपमानजनक

Yog Guru Baba Ramdev

Yog Guru Baba Ramdev

नई दिल्ली। एलोपेथी साइंस को लेकर योग गुरु बाबा रामदेव का एक बयान सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में बाबा राम देव एलोपेथी को दिवालिया साइंस कहते नजर आ रहे हैं। अब बयान को लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने नाराजगी जाहिर की है।
आईएमए ने इस कथित बयान में इस्तेमाल भाषा को अपमानजनक बताते हुए विरोध दर्ज किया है।आईएमए द्वारका की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, “हम राम कृष्ण यादव उर्फ स्वयंभू रामदेव बाबा द्वारा एलोपेथी विज्ञान और डॉक्टरों के प्रति अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने की निंदा करते हैं।
यह भी पढ़ेँः Cyclone Yaas: आज चक्रवाती तूफान में बदल सकता है ‘यास’, देश के इन राज्यों को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया हाई अलर्ट

https://twitter.com/drasmalhi/status/1395750915114561545?ref_src=twsrc%5Etfw
वायरल वीडियो में ये कह रहे हैं बाबा रामदेव
बाबा रामदेव का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में बाबा रामदेव एलोपेथी विज्ञान को लेकर ये कहते नजर आ रहे हैं कि, ‘ एलोपेथी दिवालिया साइंस है।
कोरोना संकट के बीच इनकी दवाएं फेल हो रही हैं, रेमडेसिविर फेल हो गी, एंटीबायोटिक फेल हो गए, स्टेरॉयड से लेकर प्लाज्मा थेरेपी तक सब फेल हो गया। लाखों लोगों की मौत एलोपेथी की दवा खाने से हुई है।’
( नोटः यह एक वायरल वीडियो है, इसकी पुष्टि या सत्यता का दावा पत्रिका डॉट कॉम नहीं करता)

198.jpg
आईएमए ने की कड़ी निंदा
बाबा रामदेव के इस कथिव वायरल वीडियो वाले बयान को लेकर आईएमए ने कड़ी नाराजगी जाहिर की है। आईएमए ने कहा है कि, कोरोना की जंग में 1,200 से ज्यादा डॉक्टरों ने अपनी जान कुर्बान की है। बाबा रामदेव ने उन डॉक्टरों की मौत का अपमान किया।
यह भी पढ़ेँः कोरोना से जंग के बीच इस राज्य से आई अच्छी खबर, जानिए क्यों हो रही हर तरफ चर्चा

दरअसल ऐसे समय में जब देश कोरोना के भयानक संकट का सामना कर रहा है, बाबा रामदेव का ऐसा बयान कई डॉक्टरों के काम में नकारात्मकता ला सकता है।
देश में डॉक्टर्स अपनी जान की परवाह किए बिना कोरोना के इस दौर में मरीजों की सेवा कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो