script60 per cent population above 45 vaccinated in Jammu Kashmir | Jammu Kashmir से आई राहत की खबर, 45 वर्ष से ऊपर वाले 60 फीसदी लोगों को लगी वैक्सीन | Patrika News

Jammu Kashmir से आई राहत की खबर, 45 वर्ष से ऊपर वाले 60 फीसदी लोगों को लगी वैक्सीन

Jammu Kashmir में तेजी से चल रहा Corona Vaccination अभियान, इस उम्र के 60 फीसदी लोगों को लगे टीके

नई दिल्ली

Published: May 22, 2021 11:52:30 am

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( coronavirus ) की दूसरी लहर में खासी राहत देखने को मिल रही है। लगाचार चौथे दिन रोजाना आने वाले नए मामलों में गिरावट दर्ज की गई है। वहीं इस बीच जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) से बड़ी राहत की खबर सामने आई है। यहां वैक्सीनेशन अभियान तेजी से चल रहा है।
60 per cent population above 45 vaccinated in Jammu Kashmir
60 per cent population above 45 vaccinated in Jammu Kashmir
एक तरफ जहां अन्य राज्यों में वैक्सीन की किल्लत सामने आ रही है, वहीं दूसरी तरफ केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में अब तक 45 वर्ष से ऊपर वाले 60 फीसदी लोगों को टीका लगाया जा चुका है।
यह भी पढ़ेंः Cyclone Yaas: आज चक्रवाती तूफान में बदल सकता है 'यास', देश के इन राज्यों के लिए जारी हुआ हाई अलर्ट

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में 45 साल से ऊपर की 60 फीसदी आबादी को टीका लगाया गया है, जो राष्ट्रीय औसत 32 फीसदी से ऊपर है।

स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा के वित्तीय आयुक्त अटल डुल्लू ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में टीकाकरण 16 जनवरी, 2021 को शुरू हुआ था और अब तक लगभग 28 लाख वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है।
45 वर्ष से ऊपर के लोगों के लिए टीकाकरण तेज गति से चल रहा है, 45 से ऊपर की आबादी में से 60 फीसदी को टीकाकरण किया गया है जो कि 32 प्रतिशत के राष्ट्रीय औसत से ऊपर है।
उन्होंने कहा कि, हम टीकाकरण अभियान को जल्द से जल्द पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं और सभी को टीके की दो खुराक दी जा रही हैं।

1 मई से शुरू हुआ 45 के ऊपर वैक्सीनेशन
जम्मू-कश्मीर में 1 मई से 18 से 44 आयु वर्ग के लिए टीकाकरण भी शुरू किया गया था। खास बात यह है कि प्रशासन अब ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण के प्रयासों को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है, क्योंकि वहां मामले बढ़ रहे हैं।
मड़ के तहसीलदार चंदर जीत सिंह के मुताबिक, 'हम घर-घर जाकर प्रचार कर रहे हैं और सरपंचों, पंचों, समाजसेवियों की मदद ले रहे हैं, मड़ में हमने 45 साल से ऊपर की 90 फीसदी आबादी का टीकाकरण किया है।'
स्थानीय निवासी केके शर्मा ने कहा, 'सरकारी दल COVID-19 और टीकाकरण अभियान के बारे में जागरूकता बढ़ाने वाले परिवारों का दौरा कर रहे हैं। मैं सभी से टीका लगवाने की अपील करता हूं।'
यह भी पढ़ेंः कम हुए कोरोना के नए केस तो भाजपा ने लगाए केजरीवाल सरकार पर यह आरोप, जल्द यहां से हटक सकता है लॉकडाउन

नए केसों में आ रही कमी
आपको बता दें कि देशभर में कोरोना के नए मामलों में काफी कमी देखने को मिली है। पिछले 24 घंटों में 257,299 नए कोरोना केस आए और 4194 संक्रमितों की जान चली गई है। वहीं 3,57,630 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं।
यानी 1 लाख 4 हजार 525 एक्टिव केस कम हुए हैं। इससे पहले गुरुवार को 2.59 लाख नए केस दर्ज किए गए थे और 4209 संक्रमितों की जान गई थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

Asia Cup में भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 से रौंदा, पाकिस्तान का सपना चूर-चूर करते हुए दिया डबल झटकामानसून ने अब तक नहीं दी दस्तक, हो सकती है देरखिलाड़ियों को भगाकर स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS अधिकारी का ट्रांसफर, पति लद्दाख तो पत्नी को भेजा अरुणाचलमहंगाई का असर! परिवहन मंत्रालय ने की थर्ड पार्टी बीमा दरों में बढ़ोतरी, नई दरें जारी'तमिल को भी हिंदी की तरह मिले समान अधिकार', CM स्टालिन की अपील के बाद PM मोदी ने दिया जवाबहिन्दी VS साऊथ की डिबेट पर कमल हासन ने रखी अपनी राय, कहा - 'हम अलग भाषा बोलते हैं लेकिन एक हैं'अजमेर शरीफ दरगाह में मंदिर होने के दावे के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा, पुलिस बल तैनातबोरवेल में गिरा 12 साल का बालक : माधाराम के देशी जुगाड़ से मिली सफलता, प्रशासन ने थपथपाई पीठ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.