script

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, घिर गया जैश का टॉप कमांडर

locationनई दिल्लीPublished: Mar 13, 2021 11:49:22 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

शोपियां के रावलपोरा में आतंकियों और सेना के बीच मुठभेड़ जारी है।
इस बीच सेना ने मोर्चा संभालते हुए पूरे इलाके को घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन चला रही है।

jammu_kashmir.png

Jammu and Kashmir: Encounter between security forces and terrorists, army besieges area

शोपियां। जम्मू-कश्मीर को दहलाने के लिए आतंकी लगातार कोशिश कर रहे हैं, लेकिन भारतीय सुरक्षाबलों की मुस्तैदी के कारण आतंकियों के नापाक मंसूबे सफल नहीं हो पा रहे हैं। अब एक बार फिर से शनिवार की रात को आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के शोपियां में एक बड़ी घटना को अंजाम देने की कोशिश की। लेकिन सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए इस एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद के टॉप कमांडर को घेर लिया है और पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है। सुरक्षाबलों ने वहां आने-जाने वाले सभी रास्तों को सील कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक, शोपियां के रावलपोरा में आतंकियों और सेना के बीच मुठभेड़ जारी है। इस बीच सेना ने मोर्चा संभालते हुए पूरे इलाके को घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन चला रही है। फिलहाल, आतंकियों की संख्या को लेकर कोई स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है।

इसे भी पढ़ें :- Pulwama में जैश के दो आतंकियों को सेना द्वारा मार गिराये जाने के बाद, मुस्लिमों ने कर दिया ये बड़ा ऐलान

दरअसल, सुरक्षाबलों द्वारा किए जा रहे सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों द्वारा फायरिंग की जाने के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। सुरक्षाबलों ने इस दौरान जैश के एक टॉप कमांडर को भी घेर लिया है।

आतंकियों ने सुबह बारामुला में किया था ग्रेनेड हमला

बता दें कि इससे पहले शनिवार की सुबह आतंकियों ने उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर में पुलिस चौकी को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड हमला किया। इस हमले में दो एसपीओ घायल हो गए थे। हमले में घायल एसपीओ मोहम्मद अफजल और आजाद अहमद को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर एक का इलाज अभी भी चल रहा है। इस हमले के बाद आतंकी फरार हो गए। हालांकि, सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को सील कर सर्च ऑपरेशन चलाया लेकिन कोई सुराग नहीं लगा।

इस आतंकी हमले को लेकर सोपोर के एसएसपी जावेद इकबाल ने कहा कि दो पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। एक को शुरुआती चिकित्सा के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया, जबकि दूसरे का इलाज जारी है। बताया जा रहा है कि उनकी हालत खतरे से बाहर है।

इसे भी पढ़ें :- जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, हिजबुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर समेत दो आतंकी ढेर

इस हमले के बाद से पुलिस ने जांच शुरू कर दिया है। हमले के फौरन बाद मौके पर हालात का जायजा लेने के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के तमाम आला अधिकारी पहुंचे। आपको बता दें कि इससे पहले पिछले महीने कई बार आतंकियों ने बड़ी घटना को अंजाम देने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हुए।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zx67u

ट्रेंडिंग वीडियो