scriptजम्मू कश्मीर: बारामूला में सेना को बड़ी सफलता, उरी सेक्टर में एक आतंकी को किया ढेर | Jammu Kashmir: Army achieves success in Baramulla district kills | Patrika News

जम्मू कश्मीर: बारामूला में सेना को बड़ी सफलता, उरी सेक्टर में एक आतंकी को किया ढेर

Published: Feb 10, 2021 03:38:06 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

जम्मू कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबल के जवानों बड़ी कामयाबी
उरी सेक्टर में एक घुसपैठिए को मार गिराया
पिछले कुछ दिनों ने सुरक्षाबल के जवानों पर लगातार हो रहे आतंकी हमले

 

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के बारामूला ( Baramulla ) में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ ( में सेना को बड़ा कामयाबी मिली है।दरअसल सेना ने जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास एक घुसपैठिए को मार गिराया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मंगलवार रात को सेना के जवानों ने उरी के दुलानजा में नियंत्रण रेखा के पास एक घुसपैठिए को ढेर कर दिया।

किसान नेता राकेश टिकैत ने यूपी-उत्तराखंड में जाम ना लगाने की बताई बड़ी वजह

सीमा के पास मिला शव

बीएसएफ प्रवक्ता ने इस घटना के बारे में मीडिया से बताया कि घटना सुबह करीब 10 बजे की है। सांबा सेक्टर के चक फकीरा सीमा चौकी के पास घुसपैठिया सीमा की बाड़ की ओर बढ़ रहा था। जवानों ने उसे कई बार सीमा में ना आने के चेतावनी दी लेकिन वो नहीं माना। जिसके बाद बीएसएफ सैनिकों ने उसपर गोली चला दी। पाकिस्तानी घुसपैठिये का शव अंतराष्ट्रीय सीमा पर भारत की ओर लगभग 40 मीटर की दूरी पर बरामद कर लिया गया है.

साल 2005 में में वापस चला गया था पाकिस्तान

अधिकारी के मुताबिक, घुसपैठिए की पहचान 56 साल के सरफराज़ मीर के तौर पर हुई है। मीर उरी के कुंडीबारजला कमालकोटे का रहने वाला था, जो 1990 में नियंत्रण रेखा के पार चला गया था और फिर 1992 में वापस आ गया था। साल 1995 में उसने समर्पण कर दिया था लेकिन फिर दस साल बाद में वापस पाकिस्तान चला गया था।उन्होंने बताया कि मीर के पास पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर वाली पहचान पत्र और एक राइफल बरामदॉ मिली है। जो मुजफ्फराबाद में अधिकारियों ने जारी किया था।

कश्मीर में आतंकियों को मार गिराया तब लगा कि देश के कुछ काम आए

बढ़ रहा आतंकी हमलों का सिलसिला

बता दें इन दिनों घाटी में आतंकी हमलों का सिलसिला लगातार जारी है। पिछले कुछ दिनों में आतंकियों ने कई इलाकों में नापाक हरकतों से दहशत फैलाने की कोशिश की है, हालांकि सेना के जवानों ने उन्हें मुंह तोड़ जवाब दिया है। सोमवार को बीएसएफ ने जम्मू में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक घुसपैठिये को मार गिराया था। इसके पहले शनिवार को भी सेना ने जैश-ए-मोहम्मद (जैश) संगठन से संबंधित लश्कर-ए-मुस्तफा के एक वांछित आतंकी और स्वयंभू कमांडर को गिरफ्तार किया था।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z8dqr

ट्रेंडिंग वीडियो