scriptकश्मीर: सेना के वाहन पर आतंकी हमला, आईईडी विस्फोट में 7 जवान घायल | Kashmir: 7 soldiers injured in IED blast after terror attack on Army | Patrika News
विविध भारत

कश्मीर: सेना के वाहन पर आतंकी हमला, आईईडी विस्फोट में 7 जवान घायल

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में इंप्रूवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) विस्फोट में सात जवान घायल हो गए।

Oct 19, 2018 / 09:43 am

Mohit sharma

Kashmir

कश्मीर: सेना के वाहन पर आतंकी हमला, आईईडी विस्फोट में 7 जवान घायल

श्रीनगर। कश्मीर में भारतीय सुरक्षा बलों पर आतंकी हमले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा से जुड़ा है। यहां इंप्रूवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) विस्फोट में सात जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। जानकारी के अनुसार यह विस्फोट गुरुवार को रात लगभग 9.30 बजे उस समय हुआ जब सेना का बख्तरबंद वाहन तहाब क्षेत्र से गुजर रहा था। पुलिस के अनुसार आईईडी विस्फोट के बाद आतंकवादियों ने फायरिंग भी की। वाहन के भीतर मौजूद जवानों से इसका मुस्तैदी से जवान दिया। इन सात घायल जवानों में से तीन गंभीर रूप से घायल है और इन्हें श्रीनगर के आर्मी हॉस्पिटल ले जाया गया है।

#MeToo: एक्ट्रेस नंद‍िता दास के प‍िता जत‍िन पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप, अस‍िस्टेंट से की जबरदस्ती

कश्मीर घाटी में जनजीवन प्रभावित

अलगाववादियों द्वारा बुलाए गए बंद से गुरुवार को पूरी कश्मीर घाटी में जनजीवन प्रभावित रहा। कश्मीर और अन्य संवेदनशील जगहों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है। सैयद अली गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक व मोहम्मद यासीन मलिक की अगुवाई वाले अलगाववादी समूह संयुक्त प्रतिरोध नेतृत्व (जेआरएल) ने यह बंद लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) कमांडर मेहराजुद्दीन बांगरू, उसके सहयोगी फैज अहमद वजा व रईस अहमद की बुधवार को श्रीनगर के फतेह कदल इलाके में मुठभेड़ में मारे जाने के विरोध में बुलाया है।

#MeToo: कोर्ट ने आलोक नाथ को लगाई फटकार, मानहानी के केस में सुनवाई के समय रहे नदारद

श्रीनगर के पुराने शहर के इलाकों में रोक

श्रीनगर व घाटी के दूसरे जिला मुख्यालयों में दुकानें, अन्य प्रतिष्ठान व सार्वजनिक परिवहन बंद रही। श्रीनगर के मुख्य शहर से दूर के इलाकों में इक्का-दुक्का वाहन चलते रहे। शैक्षणिक संस्थान दशहरा के अवकाश की वजह से बंद हैं। अधिकारियों ने श्रीनगर के पुराने शहर के इलाकों में रोक लगाई हुई है। ट्रेन सेवाएं बारामूला व बनिहाल शहरों के बीच एहतियात के तौर पर रोक दी गई हैं। हालांकि, घाटी में किसी भी हिस्से से किसी तरह की अप्रिय घटना की खबर नहीं है।

Home / Miscellenous India / कश्मीर: सेना के वाहन पर आतंकी हमला, आईईडी विस्फोट में 7 जवान घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो