script#MeToo: एक्ट्रेस नंद‍िता दास के प‍िता जत‍िन पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप, अस‍िस्टेंट से की जबरदस्ती | #MeToo: Father of actress Nandita Das charged with sexual harassment | Patrika News

#MeToo: एक्ट्रेस नंद‍िता दास के प‍िता जत‍िन पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप, अस‍िस्टेंट से की जबरदस्ती

Published: Oct 16, 2018 05:57:18 pm

Submitted by:

Mohit sharma

#MeToo कैंपेन के घेरे में आई बॉलीवुड की कई हस्तियों के बाद जानी-मानी एक्ट्रेस और फिल्मकार नंदिता दास के पिता पर भी यौन उत्पीड़न का आरोप लगा है।

 Nandita Das

#MeToo: एक्ट्रेस नंद‍िता दास के प‍िता जत‍िन पर यौन उत्पीड़न का आरोप, अस‍िस्टेंट से की जबरदस्ती

नई दिल्ली। #MeToo कैंपेन के घेरे में आई बॉलीवुड की कई हस्तियों के बाद जानी-मानी एक्ट्रेस और फिल्मकार नंदिता दास के पिता पर भी यौन उत्पीड़न का आरोप लगा है। अभिनेत्री नंदिता दास के पिता जतिन दास मशहूर पेंटर हैं। आपको बता दें कि नंदिता दास का नाम उन बड़ी शख्सियतों में शुमार हैं, जिन्होंने #MeToo कैंपेन का खुलकर समर्थन किया है। अब चूंकि खुद उनके पिता पर यौन उत्पीड़न जैसे आरोप लगे हैं, ऐसे में यह मामला कई मायने में गंभीर हो गया है।

#Metoo: के घेरे में कैलाश खेर, एक और महिला सिंगर ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

दरअसल, अभिनेत्री और फिल्मकार नंदिता दास के पिता पर यह आरोप निशा बोरा नाम की महिला ने लगाया है। निशा ने ट्व‍िटर पर एक पोस्ट शेयर करते हुए अपनी साथ घटी पूरी घटना बयां की है। निशा ने लिखा है कि जतिन दास से उसकी मुलाकात जत‍िन दास 2004 में एक कार्यक्रम के दौरान दिल्ली में हुई थी। वह उस समय जतिन की बहुत बड़ी फैन थी। न‍िशा आगे लिखती हैं कि पहली मुलाकात के दौरान जतिन दास ने उसे बतौर अस‍िस्टेंट रखने का आॅफर दिया था। मशहूर पेंटर की फैन होने के नाते वह इसलिए लिए तैयार हो गई। निशा के अनुसार जब वह दूसरी बार उनसे मिलने उनके स्टूड‍ियो पहुंची तो जतिन ने उसके साथ जबरदस्ती करने का प्रयास किया।

#MeToo में फंसे फिल्म निर्माता साजिद खान, बिकिनी फोटोज़ की करते थे डिमांड

न‍िशा के अनुसार जतिन का यह स्टूड‍ियो ख‍िड़की गांव में बना था। घटना के दिन पहले उन्होंने एक पैग बनाया और उसको आॅफर किया। निशा के विरोध करने पर जनित ने उसको जबरदस्ती पकड़ने का प्रयास किया। आरोप है कि महिला का आरोप है कि जतिन उसको जबदस्ती किस करना चाहते थे। इस दौरान जब जतिन के दाढ़ी के बाल उसके चेहरे पर चुभे तो महिला ने उसको पूरा जोर लगाकर धकेला। इसके वह कहने लगे तुम रुको ऐसे करने से तुम्हें अच्छा महसूस होगा। निशा ने लिखा कि घटना के बाद उसके पास नंद‍िता का फोन आया था, तब नंद‍िता उसे अपना अस‍िस्टेंट रखने का आॅफर दिया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो