scriptजम्मू-कश्मीर: श्रीनगर के डाउनटाउन में फिर लगा कर्फ्यू, पैलेटगन से युवक की मौत | Kashmiri youth death atmosphere tense restrictions reimposed Article37 | Patrika News

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर के डाउनटाउन में फिर लगा कर्फ्यू, पैलेटगन से युवक की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Sep 04, 2019 06:05:17 pm

Submitted by:

Prashant Jha

पिछले महीने विरोध प्रदर्शन में शामिल हुआ था युवक
श्रीनगर में फिर से लगाई गई पाबंदियां
बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती

 

कश्मीर में पैलेटगन लगने से युवक की मौत, डाउनटाउन में तनाव का माहौल, कई पाबंदियां लागू

कश्मीर में पैलेटगन लगने से युवक की मौत, डाउनटाउन में तनाव का माहौल, कई पाबंदियां लागू

श्रीनगर: पिछले महीने घाटी में पैलेटगन से घायल युवक की मौत हो गई। युवक की मौत पर एक बार फिर श्रीनगर उबला है। श्रीनगर के डाउनटाउन इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है। श्रीनगर में कई पाबंदियां लगाई गई है। डाउटाउन में पुलिस जवानों को तैनात किया गया है। पुलिस अधिकारी मुनीर खान ने कहा था कि घाटी में कानून व्यवस्था नियंत्रण में है।

80 लोग हुए थे घायल

गौरतलब है कि घाटी में आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद पहली मौत है। हालांकि अधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की गई है। मी़डिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घाटी में पैलेटगन से 80 लोग घायल हुए थे। पिछले महीने पुलिस ने बताया था कि प्रदर्शन के दौरान कई लोगों को पैलेट गन से चोटें आईं थी।

गौरतलब बहै कि 5 अगस्त को भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर राज्य से आर्टिकल 370 को हटाकर खत्म कर दिया। केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेश में बांट दिया है। जम्मू-कश्मीर और लद्धाख को केंद्र शासित प्रदेशों में बांटा गया है।

ये भी पढ़ें: NRC लिस्ट पर ओवैसी का भाजपा नेता पर पलटवार, भारत ना तो हिंदू राष्ट्र है और नहीं होगा

अनुच्छेद 370 हटाने पर विपक्षी दलों ने सरकार को आड़े हाथ लिया है। नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी, कांग्रेस समेत कई अन्य दलों ने सरकार पर लोकतंत्र की हत्या करने का आरोप लगाया है। वहीं जम्मू कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा छीने जाने पर पाकिस्तान भी तिलमिला उठा है।

ट्रेंडिंग वीडियो