Maharashtra : लॉकडाउन - 5 पर अमल की तैयारी, Containment छोड़ हर क्षेत्र में राहत की बात

  • Uddhav Government के लिए लॉकडाउन को समाप्त करना अभी संभव नहीं।
  • Lockdown - 5 में महाराष्ट्र सरकार बड़े पैमाने पर ढील दे सकती है।

नई दिल्ली। देशभर में लॉकडाउन चार के बाद लॉकडाउन पांच पर चर्चा जारी है। आज शाम तक केंद्र सरकार सभी राज्यों से बातचीत के बाद मसौदे को अंतिम रूप देने में जुटी है। वहीं महाराष्ट्र सरकार ( Maharashtra Government ) ने अभी लॉकडाउन श्रृंखला को खत्म करने में दिलचस्पी नही दिखाई है। महाराष्ट्र सरकार का कहना है कि एकदम से लॉकडाउन ( Lockdown) को समाप्त करना संभव नहीं है।

जानकारी के मुताबिक उद्धव सरकार लॉकडाउन की श्रृंखला को खत्म करने के मूड में नही है। लॉकडाउन 4 के बाद अब लॉकडाउन पांच ( Lockdown – 5 ) भी जल्द घोषित करने की योजना पर काम कर रही है।

Corona Expert डॉ. दीप्तेंद्र सरकार का दावा - ममता सरकार Sweden-Taiwan मॉडल पर जीतना चाहती है जंग

Uddhav Government के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक लॉकडाउन 4 की तुलना में लॉकडाउन पांच में महाराष्ट्र सरकार बड़े पैमाने पर ढील दे सकती है। कंटेनमेंट जोन ( Containment Zone ) को छोड़कर बाकी सभी क्षेत्र में सहूलियत प्रदान किए जाने की संभावना है। ऑटो रिक्शा, टैक्सी, छोटी दुकान, स्पोर्ट कॉम्प्लेक्स, वाक इन पार्क, कार्यालय जाने आदि को शुरू करने की सशर्त ढ़ील धीरे धीरे मिल सकती है।

बता दें कि देशभर में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों के बीच शुक्रवार को महाराष्ट्र में 2682 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही यहां संक्रमितों का आंकड़ा 62 हजार के पार हो गया। अब राज्य में कुल 62,228 संक्रमित हो गए हैं। पिछले 24 घंटे में 116 लोगों की मौत कोरोना वायरस के संक्रमण से हुई है। यह राज्य में एक दिन में सबसे ज़्यादा लोगों की मौत का आंकड़ा है। इसके साथ ही राज्य में मरने वालों की संख्या 2098 हो गई है।

राज्यों के सीएम रियायत के साथ Lockdown - 5 के पक्ष में, दिल्ली में मॉल खोलने की तैयारी

coronavirus
Dhirendra Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned