scriptसेना प्रमुख बिपिन रावत बोले- कश्मीर में एम एस धोनी को सुरक्षा की जरूरत नहीं | Mahendra Singh Dhoni no need to Protection in kashmir: Gen Bipin Rawat | Patrika News

सेना प्रमुख बिपिन रावत बोले- कश्मीर में एम एस धोनी को सुरक्षा की जरूरत नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Jul 27, 2019 11:46:57 am

Mahendra Singh Dhoni पर General Bipin Rawat का बड़ा बयान
सेना प्रमुख बोले- धोनी को कश्मीर में सुरक्षा की जरूरत नहीं
धोनी Kashmir में लोगों की सुरक्षा करेंगे

MS Dhoni
नई दिल्ली। टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तानों में शुमार महेंद्र सिंह धोनी ( Mahendra Singh Dhoni ) को लेकर आर्मी चीफ बिपिन रावत ( general bipin rawat ) ने बड़ा बयान दिया है। जरनल बिपिन रावत ने कहा है कि धोनी को कश्मीर ( Kashmir ) में सर्विस के दौरान सुरक्षा की जरूरत नहीं है। सेना प्रमुख की मानें तो महेंद्र सिंह धोनी अन्य नागरिकों की सुरक्षा करेंगे और सेना को इस सेलिब्रिटी क्रिकेटर की सुरक्षा करने की चिंता नहीं करनी चाहिए।
आपको बता दें कि धोनी 31 जुलाई से 15 अगस्‍त तक कश्‍मीर में सर्विस पर रहेंगे। आर्मी चीफ ने इस बात की पुष्टि की है कि इन 15 दिनों में एमएस धोनी पेट्रोलिंग, गार्ड और पोस्ट ड्यूटी जैसी जिम्मेदारियों को पूरा करेंगे।
कर्नाटक का ‘किंग’: येदियुरप्पा ने संभाला मुख्यमंत्री पद, अमित शाह ने दी बधाई

rawat
धोनी को लेकर यह बोले- सेना प्रमुख
महेंद्र सिंह धोनी के कश्मीर में सर्विस पर सेना प्रमुख ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि हमें धोनी को सुरक्षा देने की जरूरत होगी। बल्कि MS Dhoni खुद कश्मीर की जनता की सुरक्षा करेंगे। यही नहीं इस दौरान कैंटोनमेंट की सिक्योरिटी भी उनके जिम्मे होगी।
dhoni
आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी को टेरिटोरियल आर्मी (TA) की ओर से लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद रैंक मिली हुई है। धोनी कश्मीर में पैराशूट रेजीमेंट की 106 पैरा टीए बटालियन के साथ रहेंगे।
सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा, कोई भी भारतीय जब सेना की वर्दी पहनता है तो उसे उन जिम्मेदारियों को भी पूरा करने के लिए तैयार रहना चाहिए जो वर्दी के लिए बनी हैं। एमएस धोनी ने अपनी बेसिक ट्रेनिंग पूरी कर ली है और हम जानते हैं कि वह अपनी ड्यूटीज को पूरा करने में समर्थ होंगे।’
MS DHONI
जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

सेना प्रमुख ने बताया कि धोनी का काम कम्‍यूनिकेशन ड्यूटीज के अलावा रणनीतिक सुरक्षा की जिम्‍मेदारी निभाना भी है।
धोनी अपनी पोस्टिंग के दौरान पैट्रोलिंग, गार्ड और पोस्‍ट ड्यूटी को पूरा करेंगे। टीए की 106 बटालियन सेना की विक्‍टर फोर्स यूनिट का हिस्‍सा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो