AIIMS के बाद अब इस बड़े हॉस्पिटल के डॉक्टर ने 8वीं मंजिल से लगाई छलांग, हुई मौत

  • मेदांता हॉस्पिटल के डॉक्टर ( Doctor Suicide ) ने की खुदकुशी
  • मूलरूप से नेपाल के रहने वाले थे डॉक्टर सुरेश
  • कोरोना काल में लगातार डॉक्टर्स कर रहे सुसाइड

नई दिल्ली। एक तरफ कोरोना वायरस ( Coronavirus in India ) का संकट जारी है। वहीं, दूसरी तरफ डॉक्टर्स के सुसाइड का भी मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अभी हाल ही में दिल्ली स्थित AIIMS के दो डॉक्टर्स ने खुदकुशी की थी। वहीं, अब दिल्ली सटे गुरुग्राम स्थिति मेदांता हॉस्पिटल के एक डॉक्टर ने खुदकुशी ( Doctor Suicide ) कर ली है। इस घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। हालांकि, घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। फिलहाल, पुलिस घटना की छानबीन कर रही है।

मेदांता के डॉक्टर ने की खुदकुशी

घटना हीवो सोसायटी की है। बताया जा रहा है कि 39 साल के डॉक्टर सुजीत ने आठवीं मजिल के फ्लैट नंबर 801 में रहते थे। उन्होंने बालकनी से छलांग लगाकर खुदकुशी कर ली है। पुलिस का कहना घटना मंगलवार की है। उन्हें कंट्रोल रूम में सूचना मिली थी कि सोसायटी में रहने वाले एक शख्स ने खुदकुशी कर ली है। सूचना के आधार पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने काफी छानबीन की लेकिन मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस का कहना है कि डॉक्टर सुजीत मूलरूप से नेपाल के रहने वाले थे और मेदांता हॉस्पिटल ( Medanta Hospital ) में लीवर सर्जन थे। पिछले तीन साल से सुरेश यहां प्रैक्टिस कर रहे थे। जांच में पता चला कि सुरेश यहां अकेले रहते थे। उनकी पत्नी लक्ष्मी भी डॉक्टर हैं और वह पश्चिम बंगाल में रहती हैं। दोनों की एक बेटी भी है और नानी के पास रहती है। इधर, घटना की सूचना मिलने के बाद डॉक्टर सुरेश की पत्नी डॉक्टर लक्ष्मी भी गुरुग्राम पहुंच चुकी हैं।

लगातार डॉक्टर्स कर रहे सुसाइड

इधर, पुलिस ने मृतक सुरेश की पत्नी और परिजनों से बातचीत भी की है। लेकिन, किसी के पास आत्महत्या को लेकर कोई जानकारी नहीं है। SHO दिनेश का कहना है कि इस घटना की शिकायत दर्ज करी लगई है और मामले की छानबीन भी शुरू कर दी गई है। पोस्टमार्ट रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। फिलहाल, आत्महत्या के कारण का भी पता लगाया जा रहा है। लेकिन, अब तक कोई सुराग हाथ नहीं लगा। इधर, इस घटना से पूरी सोसायटी में तनाव का माहौल है। यहां आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों में डॉक्टर्स के सुसाइड के कई मामले सामने आ चुके हैं। हाल ही में AIIMS के दो डॉक्टर्स ने सुसाइड किया था। एक डॉक्टर ने हॉस्टल की बिल्डिंग से छलांग लगाई थी। जबकि, एक डॉक्टर ने अपने घर पर फांसी लगा ली थी।

Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned