scriptमौसम अपडेटः तमिलनाडु समेत देश के कई राज्यों में आज भारी बारिश की चेतावनी | monsoon heavry rain in southerns state include tamilnadu today | Patrika News
विविध भारत

मौसम अपडेटः तमिलनाडु समेत देश के कई राज्यों में आज भारी बारिश की चेतावनी

अरब सागर में उठ रहे चक्रवाती तूफान के चलते देश के कई राज्यों पर पड़ेगा असर, खासतौर पर दक्षिणी इलाकों में भारी बारिश का आशंका।

Oct 07, 2018 / 07:55 am

धीरज शर्मा

rain

मौसम अपडेटः तमिलनाडु समेत देश के कई राज्यों में आज भारी बारिश की चेतावनी

नई दिल्ली। मानसून अपने अंतिम दौर में भी देश के कई इलाकों को तरबतर करने के मूड में है। यही वजह है कि पिछले एक हफ्ते में मौसम के मिजाज ने फिर करवट बदली और पहाड़ों से लेकर मैदानी इलाकों तक हर जगह बारिश ने अपनी आमद एक बार फिर दर्ज कराई। मौसम विभाग की माने तो अभी तो ये दौर 15 अक्टूबर तक अलग-अलग जगहों पर जारी रहेगा। आज दक्षिणी राज्यों को लेकर चेतावनी जारी की गई है। देश के इन इलाकों में जोरदार बारिश की संभावना के चलते हाई अलर्ट जारी किया गया है। इससे पहले केरल में दोबारा भारी बारिश का आंशका को देखते एनडीआरफ समेत तमाम टीमों ने मोर्चा संभाला हुआ है। हालांकि शनिवार देर शाम मौसम विभाग ने केरल में आने वाले तूफान का अलर्ट वापस ले लिया।
https://twitter.com/hashtag/CyclonicStorm?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
तमिलनाडु से लेकर अंडमान निकोबार तक अलर्ट
मौसम विभाग ने दक्षिणी राज्यों तमिलनाडु, केरल, लक्षद्वीप, तटीय और दक्षिणी कर्नाटक सहित अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में रविवार को भारी बारिश होने की संभावना व्यक्त की है। इन राज्यों और इलाकों में मछुआरों को भी समुद्र में न जाने की चेतावनी जारी की गई।
अरब सागर में बन रहा चक्रवाती तूफान
मौसम की जानकारी देने वाली संस्था स्काईमेट के मुताबिक अरब सागर में चक्रवाती तूफान लूबान बन रहा है। इसके चलते देश के दक्षिणी राज्यों में खासा असर देखने को मिलेगा। रविवार शाम तक इन इलाकों में भारी से भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। इनमें चेन्नई, बेंगलूरु, कर्नाटक प्रमुख रूप से शामिल हैं।
https://twitter.com/hashtag/WeatherForecast?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
दिल्ली-एनसीआर और मुंबर में गर्म रहेगा मौसम
देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर की बात करें तो यहां फिलहाल मौसम गर्म बना रहेगा। रविवार को यहां बारिश की कोई संभावना नहीं है। इसी तरह आर्थिक राजधानी मुंबई में भी रविवार का दिन सूखा ही रहने की उम्मीद है। आपको बता दें पिछले दो दिन में मुंबई में तापमान काफी बढ़ा है जिसके चलते लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Home / Miscellenous India / मौसम अपडेटः तमिलनाडु समेत देश के कई राज्यों में आज भारी बारिश की चेतावनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो