scriptमध्यप्रदेश: 75 लाख किसानों के खाते में 1500 करोड़ रुपये का तोहफा | MP: A gift of Rs 1500 crore in the account of 75 lakh farmers | Patrika News

मध्यप्रदेश: 75 लाख किसानों के खाते में 1500 करोड़ रुपये का तोहफा

Published: May 07, 2021 11:42:06 am

Submitted by:

Mohit Saxena

मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत किसानों को दी जाएगी राशि।

Shivraj singh chauhan

Shivraj singh chauhan

नई दिल्ली। कोरोना काल में किसानों को राहत देने के लिए मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान आज यानी शुक्रवार के दिन प्रदेश के 75 लाख किसानों के खाते में 1500 करोड़ रुपये का तोहफा देने जा रहे हैं। किसानों के अकाउंट में दो हजार रुपये की राशि जमा की जाएगी। यह राशि मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत किसानों को दी जाएगी। इस दौरान किसानों को 31 मई तक खरीफ फसलों का ऋण चुकाने का मौका दिया जाएगा।
यह भी पढ़ें

कोरोना के कारण असम में जरूरी दवाओं की किल्लत, सीएम सोनोवाल ने जारी किए निर्देश

वर्चुअल कार्यक्रम जुड़ेंगे सीएम

कुछ दिन पहले ही सीएम शिवराज ने किसानों से संवाद कर इसका ऐलान किया था। इस दौरान 1500 करोड़ रुपए बैंक खातों में भेजने की घोषणा की थी। सात मई के दिन दोपहर तीन बजे से ‘मुख्यमंत्री किसान-कल्याण योजना’ के तहत वर्चुअल कार्यक्रम शुरू होगा। इसके बाद सीएम जनता को शिवराज संबोधित करेंगे।
यह भी पढ़ें

देश में बेकाबू हो रहा कोरोना संक्रमण, एक दिन में सामने आए डराने वाले आंकड़े

किसान कल्याण योजना के तहत मिलेगी राशि

किसानों की आय को बढ़ाने के लिए सरकारी कई योजनाओं पर काम कर रही है। उन्हें आर्थिक तौर पर सहायता देने के लिए शिवराज सरकार ने केंद्र सरकार की तरह मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना लागू की है। इसमें प्रतिवर्ष प्रत्येक पात्र किसान को दो किश्तों में चार हजार रुपये की सहायता दी जाती है। वहीं पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत केंद्र सरकार छह हजार रुपये सालाना दे रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो