scriptमहाराष्ट्र: कई रेलवे स्टेशनों पर 5 गुना बढ़ा दिया गया है किराया, अब 10 की जगह देने होंगे 50 रुपए | Mumbai: Platform ticket price hiked by five times | Patrika News

महाराष्ट्र: कई रेलवे स्टेशनों पर 5 गुना बढ़ा दिया गया है किराया, अब 10 की जगह देने होंगे 50 रुपए

Published: Mar 02, 2021 07:24:21 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

प्लेटफॉर्म टिकट के किराये में 5 गुना का इजाफा
सेंट्रल रेलवे (Central Railways) ने मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन (MMR) के कुछ स्टेशनों पर बढ़ाया प्लेटफॉर्म टिकट का दाम

Mumbai: Platform ticket price hiked by five times

Mumbai: Platform ticket price hiked by five times

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने प्लेटफॉर्म पर बढ़ने वाली भीड़ को रोकने के लिए प्लेटफॉर्म टिकट के किराये में 5 गुना का इजाफा कर दिया है। जानकारी के मुताबिक, ये फैसला सेंट्रल रेलवे (Central Railways) ने मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन (MMR) के कुछ स्टेशनों के लिए लिया है।

Covid19 Vaccination: अब तक देश में वैक्सीन की 1.48 करोड़ से खुराक दी गई, 21 करोड़ का

सेंट्रल रेलवे का कहना है कि ये फैसला इसलिए लिया गया है क्योंकि जब प्लेटफॉर्म टिकट (Platform Ticket) महंगा होगा तो लोग प्लेटफॉर्म (Platform) पर अनावश्यक रूप से भीड़ नहीं बढ़ाएंगे। बिना काम के लोग प्लेटफॉर्म पर भी नहीं आएंगे।

सेंट्रल रेलवे (Central Railway) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने बताया कि इस बारे में निर्णय 24 फरवरी को ही ले लिया गया था, जो 15 जून तक लागू रहेगा।

शिवाजी ने कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए इस रेलवे स्टेशनों पर ओवर क्राउंडिग को रोकने के लिए ही ये फैसला लिया गया है। इसका किसी और बात से कोई लेना देना नहीं है।

देश में फिर फन उठा रहा कोरोना का नाग, हरियाणा के एक स्कूल में मिले इतने छात्र पॉजिटिव

उन्होंने बताया नई दरें मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, दादर और लोकमान्य तिलक टर्निमस और ठाणे, कल्याण, पनवेल और भिवंडी रोड स्टेशन के लिए ही हैं। यहां अब प्‍लेटफॉर्म टिकट 10 रुपए की जगह 50 रुपए में मिलेगा।

बता दें कि इससे पहले भी रेलवे ने कई स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट का दाम बढ़ाया था। कई स्टेशनों पर तो प्लेटफॉर्म टिकट दिया ही नहीं जा रहा है। यानी कुछ जगहों पर आप अपने किसी संबंधी को छोड़ने या लेने जाने के लिए रेलवे प्लेटफॉर्म पर नहीं जा सकते।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7znlfb
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो