दिल्ली में डराने लगे कोरोना संक्रमण के नए मामले, फिर बढऩे लगी संक्रमित मरीजों की संख्या

Highlights.
- महाराष्ट्र, तमिलनाडु, केरल और पंजाब के अलावा अब राजधानी दिल्ली में फिर से नए केस सामने आने लगे हैं
- बीते 24 घंटों की बात करें, तो दिल्ली में 261 नए केस सामने आए, जबकि एक संक्रमित व्यक्ति की मौत हो गई
- होम आइसोलेशन की संख्या गत सोमवार को 739 थी, लेकिन गुरुवार को यह बढक़र 870 पहुंच गई

 

नई दिल्ली।

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के नए केसों में बढ़ोतरी होने लगी है। महाराष्ट्र, तमिलनाडु, केरल और पंजाब के अलावा अब राजधानी दिल्ली में फिर से नए केस सामने आने लगे हैं। बीते 24 घंटों की बात करें, तो 261 नए केस सामने आए, जबकि एक संक्रमित व्यक्ति की मौत हो गई।

हालांकि, राजधानी में कोरोना संक्रमितों की संख्या अभी भी काबू में है, मगर नए केस की बढ़ोतरी को देखते हुए अब चिंता सताने लगी है कि कहीं यह बढ़ते खतरे का संकेत तो नहीं है।

24 घंटे में एक व्यक्ति की मौत
दिल्ली सरकार की ओर से जारी किए गए बुलेटिन के अनुसार, बीते 24 घंटे में 261 नए मामले दर्ज किए गए तो रिकवर और डिस्जार्च के मामले 143 रहे। इसके अलावा, इस बीते 24 घंटे में एक व्यक्ति की मौत भी हो गई है। कोरोना की जांच 66 हजार 432 लोगों ने कराई। पिछले 24 घंटे में कोरोना मरीजों को लेकर कंट्रोल रूम को खूब कॉल भी मिली. पिछले 24 घंटे में 252 कॉल रिसीव हुई है. पिछले 24 घंटे में कंटेनमेंट जोन की संख्या 585 रिकार्ड की गई।

होम आइसोलेशन में मरीजों की संख्या बढ़ रही
होम आइसोलेशन में मरीजों की संख्या भी राजधानी में तेजी से बढ़ रही है। होम आइसोलेशन की संख्या गत सोमवार यानी एक मार्च को 739 थी, लेकिन गुरुवार को यह बढक़र 870 पहुंच गई। बीते 24 घंटे में पॉजिटिव दर 0.39 प्रतिशत रिकॉर्ड हुआ। इसके साथ ही दिल्ली में एक्टिव केस की संख्या बढक़र 1701 हो गई है। इसका मतलब पॉजिटिव रेट अब 5.07 प्रतिशत हो गया है, जबकि मृतकों का आंकड़ा दस हजार 915 हो गया है। दिल्ली के अस्पतालों की बात करें तो कुल 5709 बेड हैं जिसमें से 565 पर मरीज भर्ती हैं। बाकी 5144 अभी भी खाली पड़े हुए हैं। इसके अलावा डेडीकेटेड कोविड केयर सेंटर में 5525 बेड हैं जिनमें से सिर्फ 5 पर ही कोरोना मरीज भर्ती हैं, जबकि लंबे समय से इन पर एक ही मरीज भर्ती था। इसके अतिरिक्त डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में 97 बेड की व्यवस्था है जो पूरी तरह से खाली ही पड़े हुए हैं।

COVID-19 COVID-19 virus
Ashutosh Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned