scriptनिर्भया केसः दोषियों ने दायर की एक और याचिका, तिहाड़ प्रशासन पर लगाया संगीन आरोप | Nirbhaya Case Convicts file plea against tihar jail admin in Court | Patrika News

निर्भया केसः दोषियों ने दायर की एक और याचिका, तिहाड़ प्रशासन पर लगाया संगीन आरोप

locationनई दिल्लीPublished: Jan 24, 2020 02:34:33 pm

Nirbhaya Case दोषियों के वकील ने उठाया बड़ा कदम
कोर्ट में फिर दायर की नई याचिका
तिहाड़ जेल प्रशासन पर लगाया बड़ा आरोप

Nirbhaya Case

निर्भया गैंगरेप के दोषियों के वकील एपी सिंह

नई दिल्ली। दिल्ली में 2012 में हुए निर्भया गैंगरेप मामले ( Nirbhaya Gangrape Case ) में एक बार फिर नया मोड़ सामने आ गया है। चार में से तीन दोषी पवन, अक्षय और विनय ने एक और याचिका दायर की है। इस याचिका के जरिये तीनों दोषियों ने तिहाड़ जेल पर बड़ा आरोप लगाया है।
तीनों दोषियों के वकील एपी सिंह ने पटियाला हाउस कोर्ट ( Patiala House Court ) में तिहाड़ जेल प्रशासन ( Tihar Jail )पर आरोप लगाते हुए एक याचिका दायर की है। इस याचिका में वकील एपी सिंह ( AP Singh ) ने कहा है कि तिहाड़ जेल प्रशासन ने अभी तक उन्हें दोषी पवन, अक्षय और विनय के दस्तावेज मुहैया नहीं कराये हैं।
सीएए के खिलाफ विरोध में कूदे योग गुरु बाबा रामदेव, कही बड़ी बात

याचिका दायर करने में हो रही देरी
दोषियों के वकील का आरोप है तिहाड़ जेल प्रशासन जानबूझ कर उन्हें दस्तावेज मुहैया नहीं करवा रहा है, इसकी वजह से उन्हें क्यूरेटिव पिटीशन और राष्ट्रपति के पास दया याचिका भेजने में देरी हो रही है।

मुवक्किल से मिलने नहीं दे रहा प्रशासन
वकील एपी सिंह ने ये भी जब बुधवार को वह अपने मुवक्किलों से मिलने जेल पहुंचे थे। उस दौरान तमाम कोशिशों के बाद भी उन्हें उनके मुवक्किलों (निर्भया के दोषी) से मिलने नहीं दिया गया। आपको बता दें कि निर्भया के दोषी तिहाड़ के जेल नंबर तीन में बंद हैं।
25 को हो सकती है सुनवाई
शनिवार यानी 25 जनवरी को पटियाला हाउस कोर्ट इस मामले की सुनवाई कर सकता है।
आपको बता दें कि निर्भया के चारों दोषियों के लिए नया डेथ वॉरंट जारी हुआ है। इसके तहत पवन, अक्षय, विनय और मुकेश को 1 फरवरी सुबह 6 बजे फांसी दी जानी है।
इनमें से दोषी मुकेश की क्यूरेटिव पिटीशन और राष्ट्रपति को भेजी गई दया याचिका पहले ही खारिज हो चुकी है। अब बाकी तीन दोषियों के पास क्यूरेटिव पिटीशन और दया याचिका भेजने का विकल्प बचा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो