scriptपाकिस्तान ने भारतीय लोगों पर दागी मिसाइल, इंडियन आर्मी ने उड़ा दी कई चौकियां | Pakistan tropps ceasefire violation in mendhar sector Jammu kashmir | Patrika News

पाकिस्तान ने भारतीय लोगों पर दागी मिसाइल, इंडियन आर्मी ने उड़ा दी कई चौकियां

locationनई दिल्लीPublished: Oct 01, 2019 09:55:02 am

Submitted by:

Prashant Jha

पाकिस्तान ने मेंढर इलाके में एक के बाद एक कई मोर्टार दागे हैं।

pakistan

पाकिस्तान ने भारतीयों पर दागी मिसाइल, इंडियन आर्मी ने उड़ा दी कई चौकियां

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। बौखलाया पाकिस्तान अब सीमा से सटे भारतीय गांवों को अपना निशाना बना रहा है। LOC से सटे जम्मू-कश्मीर के मेंढर सेक्टर में पाकिस्तान ने सारी हदें पार कर दी है। पाकिस्तानी रेंजर्स गांव में काम कर रही एक जेसीबी मशीन पर मिसाइल दाग दी है।

हमले में घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया

इस हमले में 7 गांव वाले जख्मी हो गए। इसके अलावा पाकिस्तान ने मेंढर इलाके में एक के बाद एक कई मोर्टार दागे हैं। इसमें कई लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी हमले में 15 से ज्यादा ग्रामीण घायल हुए हैं। घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों को शुरुआती इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए जम्मू मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर किया गया है।

ये भी पढ़ें: मानसून: यूपी-बिहार समेत देश के इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया

पाकिस्तान ने भारतीयों पर दागी मिसाइल, इंडियन आर्मी ने उड़ा दी कई चौकियां
पाकिस्तान ने अचानक गोलीबारी शुरू की

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तानी रेंजर्स ने डब्बी गांव में सड़क निर्माण में लगे जेसीबी को निशाना बनाते हुए उस पर मिसाइल दाग दी। पाकिस्तान की तरफ से एक दो नहीं बल्कि चार मिसाइल दागी गई है। स्थानीय लोगों के मुताबिक पाकिस्तान अचानक गोलाबारी और हमले शुरू कर दिए हैं। जिसमें सीमा से सटे गांव में काम कर रहे लोगों को ख़ासा नुकसान पहुंचा है। लोगों की मानें तो बिना उकसावे के ही पाकिस्तान ने गोलीबारी शुरू कर दी है।
jammu kashmir

वहीं भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान की कई चौकियां उड़ा दी है। भारतीय सेना की कार्रवाई के बाद चौकियां उड़ाई गई हैं। सेना ने सीमा पर गस्ती तेज कर दी है।

जम्मू-कश्मीर में 6 आतंकी ढेर

गौरतलब है कि पिछले दिनों आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर में एक साथ कई जगहों पर हमला बोला था। लेकिन भारतीय जवानों ने 5 घंटों के भीतर 6 आतंकियों को ढेर कर दिया था। श्रीनगर, पुंछ समेत कई इलाकों में आतंकियों ने ग्रेनेड फेंके थे। लेकिन सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए आतंकियों को ढेर कर दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो