सर्वदलीय बैठक में बोले PM मोदी, किसानों के एक फोन पर चर्चा को तैयार है सरकार

  • बजट को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने ली सभी दलों की राय
  • किसान आंदोलन पर भी बोले मोदी

 

नई दिल्ली। शनिवार को सर्वदलीय बैठक में बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि किसानों को दिया गया सरकार का प्रस्ताव आज भी कायम है। उनके एक फोन पर सरकार बातचीत करने के लिए तैयार है। उल्लेखनीय है कि किसान नेताओं संग पिछली चर्चा में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा था कि वे किसानों से केवल एक फोन दूर हैं। वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए हुई बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि सरकार विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों के मसलों को वार्ता के जरिए सुलझाने की लगातार कोशिश कर रही है।

साल 2021-22 का बजट लोकसभा में पेश होने से दो दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है। पीएम मोदी सर्वदलीय बैठक को सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करेंगे। बैठक में बजट को लेकर चर्चा होगी। पीएम मोदी बजट व्यवस्था पर विपक्ष की राय भी जानने की कोशिश करेंगे।

आर्थिक सर्वेक्षण पेश

बता दें कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मोदी सरकार 2.0 का तीसरा आर्थिक सर्वेक्षण पेश कर दिया गया है। यह रिपोर्ट देश की अर्थव्यवस्था की वर्तमान स्थिति तथा सरकार द्वारा उठाए गए कदमों से मिलने वाले परिणामों को दर्शाती है। आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट जीडीपी में भारी गिरावट का अनुमान लगाया गया है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण एक फरवरी 2021 को संसद में बजट पेश करेंगी। प्रति वर्ष बजट से पहले आर्थिक सर्वेक्षण प्रस्तुत किया जाता है। इस सर्वे की रिपोर्ट को सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार के नेतृत्व में एक टीम द्वारा तैयार किया जाता है।

pm modi
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned