Independence Day 2020: 7 साल 7 पगड़ियां, जश्न-ए-आजादी पर अपनी वेशषभूषा को लेकर सुर्खियों में रहे PM Modi

  • देश में धूमधाम से मनाया जा रहा है 74वां स्वतंत्रता दिवस ( Independence Day 2020 )
  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( PM Narendra Modi ) की वेशभूषा और पगड़ी एक बार फिर सुर्खियो में

नई दिल्ली। पूरे देश में आज 74वां स्वतंत्रता दिवस ( Independence Day 2020 ) धूमधाम से मनाया जा रहा है। जश्न-ए-आजादी में आज पूरा देश डूबा हुआ है। हालांकि, कोरोना वायरस ( coronavirus ) के कारण इसका रंग इस बार थोड़ा फीका जरूर है। प्रधानमंत्री नरेन्द् मोदी ( PM Narendra Modi ) ने लाल किले ( Red Ford ) की प्राचीर से झंड़ा फहराया और देश को संबोधित किया। इस बार लाल किले पर भी ज्यादा भीड़ नहीं थी। तकरीबन पांच हजार लोग कार्यक्रम में मौजूद रहे। वहीं, पीएम मोदी (PM MOdi) की पगड़ी इस बार भी आकर्षण का केन्द्र रहा। इस बार भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( PM Narendra Modi ) पारंपरिक वेशभूषा में नजर आए। पीएम मोदी ने केसरिया और श्वेत रंग की पगड़ी पहनी थी, जो लोगों को अपनी ओर आकर्षित करता रहा। हालांकि, यह पहली बार नहीं था जब पीएम मोदी की पगड़ी आकर्षण का केन्द्र रहा। साल 2014 से लेकर 2020 तक स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री अलग-अलग पगड़ियों में नजर आए। आइए, एक नजर डालते हैं पीएम मोदी के अब तक के लुक पर, जिसने ने केवल सुर्खियां बटोरी बल्कि लोगों को अपनी ओर आकर्षित भी किया।

साल 2014 से लेकर 2020 तक स्वतंत्रता दिवस ( Independence Day )के मौके पर पीएम मोदी पारंपरिक वेषभूषा में नजर आए है। इस बार उन्होंने कुर्ते-पैजामा के साथ केसरिया और श्वेत रंग कr पगड़ी पहनी थी। हालांकि, उस पगड़ी को तिरंगे का कलर नहीं कहा जा सकता है। क्योंकि, उसमें हरा रंग शामिल नहीं था। वहीं, 2019 में प्रधानमंत्री मोदी ( PM Modi ) ने राजस्थान ( Rajasthan ) शैली की पगड़ी पहनी थी, जिसमें नारंगी और हरे रंग थे। वहीं, साल 2018 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने लाल रंग के डोरे के साथ भगवा पगड़ी पहनी थी। 2017 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पीली और लाल रंगों की पगड़ी पहनी हुई थी, जिसमें सुनहरे रंग की रेखाएँ थीं। साल 2016 में पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर गुलाबी, पीले, लाल और नारंगी रंग के टाई और डाई पगड़ी पहनी थी।

वहीं, 2015 में जश्न-ए-आजादी (Independence Day Celebration ) के मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने लाल और गहरे हरे रंग के आधार वाले पीले रंग की एक गंभीर पगड़ी पहनी थी। वहीं, जब लोकसभा चुनाव ( Loksabha Chunav ) जीतने के बाद पहली बार नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बने तो स्वतंत्रता दिवस पर हरे रंग के साथ चमकीले लाल रंग में एक जोधपुरी ( Jodhpuri ) पट्टी की पगड़ी पहनी थी। पीएम मोदी का यह अंदाज लोगों को काफी भाया था और उनकी वेशभूषा काफी सुर्खियों में रही थी।

Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned