आज PM Modi करेंगे 7 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक, कोरोना से बिगड़ते हालात पर होगी चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज शाम में कोरोना वायरस (coronavirus) से सबसे ज्यादा प्रभावित 7 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए मीटिंग करेंगे

 

नई दिल्ली। देश में कोरोना ने कोहराम मचा रखा है। रोजाना कई लोग इस महामारी से अपनी जान गवा रहे हैं। ताजे आंकड़े के मुताबिक 56.5 लाख से अधिक लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। वहीं 90 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है।

सबसे बुरा हाल महाराष्ट्र और राजधानी दिल्ली का है। यहां हर दिन कोरोना वायरस के हजारों मामले सामने आ रहे हैं। महामारी के बढते प्रकोप को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज यानी बुधवार को महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश सहित सात राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों और स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक करेने वाले है।

PM मोदी इन राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण की वर्तमान स्थिति की समीक्षा भी करेंगे। केवल इन 7 मुख्यमंत्रियों से चर्चा की वजह से भी है कि कोरोना के 63 फीसदी सक्रिय मामले इन राज्यों में हैं। यहां रोजाना कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक करेंगे। मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री के साथ इस बैठक में महाराष्ट्र, यूपी, दिल्ली, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु और पंजाब के सीएम बैठक करेंगे।

बता दें इन सात प्रदेशों में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। वहीं उत्तर प्रदेश में हालात बिगड़ते जा रहे हैं। प्रदेश में कोरोना का कुल आंकड़ा 3,58,893 पहुंच चुका है। जिसमें 64,164 सक्रिय मामले, 2,89,594 रिकवर केस और 5,135 मौत शामिल हैं।

महाराष्ट्र में सोमवार को 20 हजार से अधिक नए मरीजों की पुष्टि हुई है। वहीं प्रदेश में अब तक 12 लाख से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं।

देश की राजधानी दिल्ली में संक्रमण तेजी से फैल रहा है । यहां कुल संक्रमितों की संख्या ढ़ाई लाख के पार हो गई है। पंजाब में बीते सोमवार को 2247 नए मामलों के बाद संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख के पहुंच गया है। कर्नाटक में संक्रमण के 7339 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में कोरोना के 95,335 एक्टिव मामले हैं।

Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned