scriptउत्तराखंड: PM मोदी ने बद्रीनाथ मंदिर में की पूजा, TMC ने चुनाव आयोग से की शिकायत | PM Narendra modi in kedarnath badrinath cave before lok sabha election 2019 result | Patrika News
विविध भारत

उत्तराखंड: PM मोदी ने बद्रीनाथ मंदिर में की पूजा, TMC ने चुनाव आयोग से की शिकायत

ध्यान के बाद केदारनाथ की गुफा से निकले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।
पीएम आज बद्रीनाथ पहुंच मंदिर में की पूजा अर्चना।
प्रधानमंत्री ने चौथी बार किए बाबा केदारनाथ के दर्शन।

नई दिल्लीMay 19, 2019 / 12:11 pm

Mohit sharma

pm

fgfg

नई दिल्ली। बाबा केदारनाथ के दर्शन करने के बाद पीएम मोदी बद्रीनाथ धाम पहुंच गए हैं। यहां पर पीएम ने मंदिर में पूजा अर्चना की। वहीं, तृणमूल कांग्रेस ने पीएम मोदी के उत्तराखंड दौरे को लेकर चुनाव आयोग से शिकायत की है। टीएमसी ने उत्तराखंड विकास परियोजनाओं का जायजा लेने गए हैं। प्रधानमंत्री की यह मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश है। टीएमसी की ओर से लिखे पत्र में चुनाव आयोग पर आंख और कान बंद करके बैठने का आरोप लगाया गया है।

आपको बता दें कि एक ओर जहां देश में लोकसभा चुनाव 2019 के चुनावी संग्राम के सातवें और अंतिम चरण के लिए चुनाव मतदान जारी है, वहीं केदारनाथ की वादियों में ध्यानमग्न प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार सुबह गुफा से बाहर आ गए हैं।

लोकसभा चुनाव 2019: सातवें चरण के लिए मतदान शुरू, PM मोदी समेत ये दिग्गज मैदान में

https://twitter.com/ANI/status/1129974622911455233?ref_src=twsrc%5Etfw

वहीं, गुफा से बाहर आने के बाद पीएम मोदी ने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि यह मेरा सौभाग्‍य रहा है कि अध्‍यात्मिक चेतना की भूमि पर मेरा कई सालों से आने का मौका मिलता रहा है। उन्होंने कहा यहां का मेरा जो विकास अभियान है, उसमे प्रकृति, पर्यावरण और पर्यत्न है। मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने यह भी कहा कि भगवान के चरणों में आने के बाद वह उनसे कुछ नहीं मांगते।

https://twitter.com/ANI/status/1129946360302768128?ref_src=twsrc%5Etfw

पीएम मोदी यहा शनिवार को केदारनाथ मंदिर में दर्शन कर ध्यान करने पहुंचे थे। आज गुफा से आने के बाद प्रधानमंत्री बद्रीनाथ जाएंगे। पीएम ध्यान के बाद गुफा से निकलकर पहाड़ों पर पैदल ही निकल पड़े। जानकारी के अनुार प्रधानमंत्री पहाड़ के रास्ते पैदल ही मंदिर की ओर जा हो रहे हैं।

 

pm modi

आपको बतादें कि चुनाव परिणाम से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार सुबह उत्तराखंड के गढ़वाल जिले में स्थित केदारनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की। शनिवार सुबह देहरादून स्थित जॉलीग्रांट हवाईअड्डे पर पहुंचने के बाद मोदी वहां से हैलीकॉप्टर से केदारनाथ पहुंचे। वे पहाड़ी टोपी के साथ ग्रे रंग का सूट और कमर पर भगवा रंग का गमछा पहने हुए थे। हैलीकॉप्टर से उतरने के बाद मोदी सीधे मंदिर गए, जहां उन्होंने भगवान शिव की विशेष पूजा की। इस दौरान अन्य श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश की अनुमति नहीं थी। मंदिर श्रद्धलुओं के लिए प्रतिदिन तड़के चार बजे खुल जाता है।

अलवर गैंगरेप केस में गृह मंत्रालय का आदेश, लापरवाही करने वाले पुलिस वालों पर होगी कार्रवाई

 

 

https://twitter.com/ANI/status/1129947812807024640?ref_src=twsrc%5Etfw

प्रधानमंत्री का पिछले दो साल में केदारनाथ का यह चौथा दौरा है। केदारनाथ के चारों ओर बर्फ से ढंकी पहाड़ियां हैं और यह समुद्र तल से 11,657 फीट की ऊंचाई पर स्थित है। साल 2017 में वे मई में यहां आए थे जब छह महीने के शीतकालीन अवकाश के बाद मंदिर के द्वार खुले थे, इसके बाद अक्टूबर में फिर आए थे जब मंदिर के द्वार बंद होने वाले थे। उन्होंने यहां का पिछला दौरा नवंबर में दीवाली पर किया था।

Home / Miscellenous India / उत्तराखंड: PM मोदी ने बद्रीनाथ मंदिर में की पूजा, TMC ने चुनाव आयोग से की शिकायत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो