शारदा घोटाला: सीबीआई के सामने पेश हुए कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार

शारदा घोटाला: सीबीआई के सामने पेश हुए कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार

कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार सीबीआई के सामने पेश हुए।

शारदा चिटफंड घोटाले से जुड़े मामले के संबंध में आखिरकार शुक्रवार को

नई दिल्ली। कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार शारदा चिटफंड घोटाले से जुड़े मामले के संबंध में आखिरकार शुक्रवार को सीबीआई के सामने पेश हुए। हाल फिलहाल में उन्हें केंद्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) द्वारा कई बार तलब किया गया था, लेकिन वह अवकाश पर होने की बात कह कर पेश होने से मुकर जाते थे। राज्य पुलिस विभाग के विशेष जांच दल (एसआईटी) का नेतृत्व कर चुके राजीव कुमार सीजीओ कॉम्प्लेक्स में स्थित केंद्रीय एजेंसी के कोलकाता कार्यालय में सुबह लगभग 10.30 बजे पहुंचे। कुमार ने शुरुआत में इस करोड़ो रुपये के घोटाले की जांच की थी। फिलहाल वह पश्चिम बंगाल के सीआईडी के अतिरिक्त महानिदेशक के तौर पर तैनात हैं।

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखा खत, नीति आयोग की बैठक में शामिल होने से किया इनकार

 

 

 

मौसम विभाग की चेतावनी, पूर्वोत्तर राज्यों में भारी बारिश की संभावना, दिल्ली में गर्मी बरकरार

सीबीआई ने की थी दोबारा पूछताछ

आपको बता दें कि केंद्रीय जांच ब्यूरो ने करोड़ों रुपये के सारदा चिट फंड घोटाले के संबंध में पश्चिम बंगाल के आईपीएस अधिकारी अर्नब घोष से 30 मई को दोबारा पूछताछ की थी। सीबीआई ने घोष से लगभग नौ घंटों तक पूछताछ की थी। सीबीआई के एक सूत्र ने यह जानकारी दी। घोष पोंजी घोटाला मामलों की सबसे पहले जांच करने वाली विशेष जांच टीम के सदस्यों में शामिल थे। सीबीआई ने कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को भी समन भेजा था लेकिन उन्होंने अपने अवकाश का हवाला देते हुए सात दिनों की मोहलत देने के लिए एक पत्र लिखा था। सीबीआई ने कुमार को अभी दोबारा समन नहीं भेजा।

महाराष्ट्र: मुंबई में क्रिकेटर की हत्या से हड़कंप, हिरासत में महिला मित्र

 

 

Saradha scam

लोकसभा चुनाव में 15 पार्टियों को नोटा से भी कम मिले वोट, ये दल भी हैं शामिल

सीबीआई से मांगी थी मोहलत

कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार शारदा ने चिटफंड घोटाले के संबंध में सीबीआई से सात दिनों की मोहलत मांगी थी। कुमार को सुबह 10.30 बजे पूछताछ के लिए उपस्थित होना था, लेकिन उन्होंने एक पत्र लिखकर निजी कारणों से एक सप्ताह की मोहलत मांगी थी। सीआईडी के दो अधिकारी साल्ट लेक स्थित केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के कार्यालय गए और वहां पत्र सौंपा।

 

Saradha scam

गृह मंत्री अमित शाह ने बुलाई बैठक, राज्य मंत्री किशन रेड्डी और NSA डोभाल पहुंचे

यह घटना ऐसे समय में सामने आई है, जब पश्चिम बंगाल सरकार ने कुमार को फिर से सीआईडी का अतिरिक्त महानिदेशक बना दिया। निर्वाचन आयोग ने कुमार को इस पद से हटा कर 15 मई को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर भेज दिया था।

Saradha scam
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned