scriptसिंघु बॉर्डर: पानी और टॉयलेट की कमी से जूझ रहे किसान, मुश्किलें और बढ़ने की आशंका | Singhu Border: Farmers struggling with shortage of water and toilet | Patrika News

सिंघु बॉर्डर: पानी और टॉयलेट की कमी से जूझ रहे किसान, मुश्किलें और बढ़ने की आशंका

locationनई दिल्लीPublished: Feb 03, 2021 10:18:54 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

बैरिकेडिंग के कारण पानी के टैंकर पहुंचाने में दिक्कत हो रही है।
लंगर तैयार करने में पानी की कमी की वजह से भी मुश्किलें हो रही हैं।

farmer protest
नई दिल्ली। सिंघु बॉर्डर पर भारी बैरिकेडिंग और कंटीली तारें लगने के बाद आंदोलनकारी किसानों की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। सीमा पर आने जाने के रास्ते में रुकावट के कारण न तो पानी के टैंकर और न ही जरूरत के सामान पहुंच पा रहे हैं। किसानों के अनुसार के यहां पर टॉयलेट की सुविधा भी नहीं मिल रही है।
राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर कसा तंज, कहा- अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की छवि खराब हुई

पिछले 70 दिनों से सिंघु बॉर्डर पर आंदोलनकारियों को बैरिकेडिंग बढ़ाए जाने से पानी और टॉयलेट जैसी बुनियादी जरूरतों को लेकर परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंध कमेटी के इकबाल सिंह के अनुसार लंगर तैयार करने में पानी की कमी की वजह से भी मुश्किलें हो रही हैं।
पानी के टैंकर न पहुंचने के कारण न केवल पानी बल्कि टॉयलेट का भी इस्तेमाल करना कठिन हो गया है। आसपास के घरों से सहयोग मिल रहा है। लंबे समय तक अगर ऐसे हालात रहे तो मुश्किलें बढ़ सकती हैं। पानी की किल्ल्त से टॉयलेट का भी इस्तेमाल करना कठिन हो रहा है। सिंघु बॉर्डर पर दिल्ली की तरफ से दिल्ली सरकार की ओर से अस्थायी टॉयलेट लगाए गए थे। बैरिकेडिंग और पानी की कमी के कारण आंदोलनकारी इनका उपयोग नहीं कर पा रहे हैं।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z38lf
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो