scriptउत्तराखंड: बर्फबारी व बारिश के साथ राज्य में सर्द मौसम का आगाज, सैलानियों में खुशी की लहर | Snowfall And Heavy rain in Uttarakhand | Patrika News

उत्तराखंड: बर्फबारी व बारिश के साथ राज्य में सर्द मौसम का आगाज, सैलानियों में खुशी की लहर

Published: Oct 11, 2018 07:18:24 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

मौसम विभाग ने उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग व पिथौरागढ़ में ओले गिरने की चेतावनी जारी की है।

UK Weather

UK Weather

देहरादून। इन दिनों देश के अलग-अलग हिस्सों में मौसम तेजी से करवट ले रहा है। जहां एक तरफ उत्तर भारत में बारिश और बर्फबारी की वजह से ठंड के मौसम का आगाज हो गया है तो वहीं दक्षिण भारत के ओडिशा, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में चक्रवर्ती तूफान ‘तितली’ ने कहर मचाया हुआ है।

देवभूमि उत्तराखंड में बर्फबारी से मौसम ठंडा

गुरुवार को देवभूमि उत्तराखंड के कई इलाकों में बर्फबारी हुई, जिसकी वजह से ठंड का अहसास लोगों को होने लगा। पहाड़ों में बर्फबारी होने की वजह से मैदानी इलाकों में भी ठंडी हवाओं ने मौसम को सर्द कर दिया है। देहरादून से लेकर मसूरी तक बारिश के साथ ठंडी हवाओं के चलते लोगों में कंपकपी छूटने लगी। ठंड बढ़ते ही लोग गर्म कपड़ों में दिखाई देने लगे। वहीं पर्वतीय इलाकों में ठंड से बचने के लिए अलाव तक जलाने शुरू कर दिए।

इन इलाकों में बर्फबारी से मौसम हुआ ठंडा

देहरादून में बारिश का दौर बृहस्पतिवार सुबह सात बजे से चालू हो गया। इसके साथ चल रही ठंडी हवाओं के कारण तापमान में खासी गिरावट दर्ज की गई। हांलाकि सुबह 12 बजे के लगभग मौसम साफ हो गया, जिसके बाद स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली। इसके अलावा आसपास के इलाके मसूरी, हरिद्वार, रुद्रप्रयाग, रुड़की व टिहरी में भी ठंडी हवाओं के साथ बारिश होती रही।

 

UK Weather
अगले 24 घंटे भारी बारिश की चेतावनी

मौसम में आए बदलाव से पर्यटकों में खुशी की लहर दौड़ गई। सैलानी पर्वतीय इलाकों की सर्द हवाओं का आनंद उठाते हुए देखे गए। बता दें कि मौसम विभाग ने उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग व पिथौरागढ़ में ओले गिरने की चेतावनी जारी की है। इतना ही नहीं इन इलाकों में अगले चौबीस घंटे में बारिश की भी चेतावनी है। मौसम विभाग के अनुसार 3500 फीट से ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात होने की संभावना है। इस दौरान राज्य के अन्य इलाकों में मौसम साफ रहेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो