बड़ी खबर: घाटी में आतंकियों ने सेना के जवान को अगवा कर की हत्या, ईद की छुट्टी पर जा रहा था घर

Kapil Tiwari

Publish: Jun, 14 2018 03:06:32 PM (IST) | Updated: Jun, 14 2018 10:12:44 PM (IST)

इंडिया की अन्‍य खबरें
बड़ी खबर: घाटी में आतंकियों ने सेना के जवान को अगवा कर की हत्या, ईद की छुट्टी पर जा रहा था घर

बताया जा रहा है कि अगवा हुए जवान को अधिकारियों ने ईद की वजह से छुट्टी दी थी और वो ईद मनाने के लिए अपने घर पुलवामा जा रहा था।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने अब सेना के जवानों को निशाना बनाने का नया तरीका ढूंढ निकाला है। दरअसल, गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के रहने वाले सेना के एक जवान को आतंकियों ने अगवा कर उसकी हत्या कर दी। आतंकियों ने सेना के जवान औरगंजेब की हत्या कर पुलवामा जिले में फेंक दिया। बताया जा रहा है कि जवान ईद मनाने के लिए अपने घर जा रहा था।

ईद मनाने घर जा रहे जवान को अगवा किया आतंकियों ने

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, आतंकियों ने पुलवामा से एक जवान को उस वक्त अगवा कर लिया जब वो छुट्टी मिलने के बाद अपने घर जा रहा था। अगवा हुए जवान की पहचान औरंगजेब के रूप में हुई है। आतंकियों ने जवान को मुगलरोड से अगवा कर लिया है। 44 राष्ट्रीय राइफल के जवान औरंगजेब की पोस्टिंग शोपियां में थी और वो गुरुवार को छुट्टी मिलने के बाद अपने घर जा रहा था। जानकारी के मुताबिक, औरंगजेब जम्मू-कश्मीर में चलाए जा रहे एंटी टेररिस्ट ऑपरेशन का हिस्सा थे। माना जा रहा है कि आतंकियों ने उन्हें काफी लंबे समय से अपने टारगेट पर लिया हुआ था।

जवान की तलाशी में जुटी सेना

जवान के अगवा होने की खबर मिलते ही घाटी में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। इसी साल अप्रैल में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन में दो आतंकियों को ढेर कर दिया था। मरने वाले आतंकियों ने हिज्बुल मुजाहिदीन का टॉप कमांडर समीर टाइगर भी शामिल था और अगवा हुआ जवान औरंगजेब उस टीम का हिस्सा थे।

ले. उमर फयाज को अगवा कर मारा था आतंकियों ने

आपको बता दें कि इससे पहले भी घाटी में सेना के जवानों का अपहरण कर हत्या की घटनाएं सामने आती रही हैं। इससे पहले जम्मू-कश्मीर में लेफ्टिनेंट उमर फयाज की भी हत्या आतंकियों ने अगवा करने के बाद कर दी थी। 22 साल के उमर फायज को मई 2017 में आतंकियों ने उनके घर से अगवा कर लिया था। अगवा होने के अगली सुबह लेफ्टिनेंट फयाज का शव पास के एक गांव में पाया गया। आतंकियों ने उनके सिर, सीने और पेट में गोली मारी थी।

आज तड़के ही घाटी में मारे गए हैं 2 आतंकी

ऐसा कहा जा रहा है कि सेना की कार्रवाई से बौखलाए आतंकियों ने इस तरह के कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। सेना ने जानकारी मिलने के बाद तलाशी अभियान तेज कर दिया है। आपको बता दें कि जवान को अगवा करने के पीछे आतंकियों की बौखलाहट साफ नजर आ रही है। गुरुवार तड़के ही घाटी में सेना ने एनकाउंटर के दौरान दो आतंकियों को मार गिराया था।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned