साउथ अफ्रीका में स्कूली लड़कियों ने बिना कपड़े पहने किया डांस, वीडियो वायरल

स्कूली लड़कियों ने इस वजह से किया न्यूड डांस।

नई दिल्ली। स्कूल को शिक्षा का मंदिर कहा जाता है। लेकिन स्कूल में ही बच्चों को सही शिक्षा नहीं मिले तो क्या होगा। दरअसल, दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में स्कूल कार्यक्रम में लड़कियों द्वारा नग्न अवस्था में डांस करने का वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो के वायरल होते ही साउथ अफ्रीका की सरकार भड़क गई है। सरकार ने इस वीडियो का वहां का संस्कृति के लिए शर्मनाक बताया है। वहीं, दक्षिण अफ्रीका कि सरकार ने इस मामले में नाराजगी जताते हुए स्कूल के खिलाफ जांच के आदेश जारी कर दिए हैं।

यह भी पढ़ें-हाई अलर्ट पर दिल्ली और जम्मू-कश्मीर, जैश-ए-मोहम्मद रच रहा है बड़े आतंकी हमले की साजिश

पूरी तरह से नग्न नहीं थी लड़कियां

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, जो वीडियो वायरल हुआ है उसमें लड़कियां पूरी तरह से नग्न नहीं थीं। उन्होंने शरीर के निचले हिस्से को पारदर्शी कपड़े से ढंक रखा था। वहां के शिक्षा मंत्री ऐंजी मोत्शगा ने भी इसकी निंदा की है। उन्होंने इसे शर्मनाक बताते हुए कहा कि शिक्षकों की ओर से इस तरह कार्यक्रम आयोजित करना पूरी तरह से गलत है। स्कूल कार्यक्रम में इस तरह के आयोजन का कोई औचित्य नहीं बनता।

पुराने जमाने में होता था ऐसा नृत्य

आपको बता दें दक्षिण अफ्रीका के कुछ सांस्कृतिक प्रदर्शनों में इस तरह की परंपरा रही है। इसमें शरीर के ऊपरी हिस्से पर कुछ नहीं पहनकर डांस किया जाता है। पुराने जमाने में इस तरह के नृत्य होते थे, जिसमें राजाओं के सामने स्तनों को ढंके बिना महिलाएं नृत्य पेश करती थीं।

यह भी पढ़ें-14 साल के भारतवंशी अमरीकी ने जीती स्पेलिंग बी प्रतियोगिता

वीडियो में ऐसा कुछ गलत नहीं

वहीं, दूसरी तरफ आसाएव इबाना नाम की एक चॉयर सिंगर ने इस वीडियो पर हो रहे विवाद को बेमतलब का बताया है। उनका कहना है कि वीडियो में ऐसा कुछ गलत नहीं है। ये डांस दक्षिण अफ्रीका की संस्कृति का हिस्सा रहा है। देश की शिक्षा मंत्री ने इस वीडियो को लेकर जो भी बयान दिया है वह गलत है। बता दें कि शिक्षा मंत्री ने कहा था , 'अपनी संस्कृति पर गर्व करने और परंपरा को आगे बढ़ाने में कोई हरज नहीं है। स्कूल कार्यक्रम में लड़कियों को पूरी तरह से नग्न होकर ऐसे नृत्य करने की कोई जरूरत नहीं है।'

Show More
Shivani Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned