चुनावी तैयारी में जुटी कांग्रेस, कई राज्यों में होगा बड़ा फेरबदल

  • कांग्रेस में शुरू हुआ फेरबदल का दौर
  • तेलंगाना और गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष ने दिया पद से इस्तीफा

नई दिल्ली। कांग्रेस की स्थिति हर राज्य में खस्ताहाल है। इसी को देखते हुए पार्टी राज्यों में स्थिति को बेहतर बनाने की कोशिश में जुटी हुई है। इसके अलावा राष्ट्रीय स्तर पर नए कांग्रेस अध्यक्ष की तलाश भी जारी है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस कई राज्यों के संगठनात्मक ढांचे में बदलाव करने जा रही है। बताया जा रहा है कि पार्टी तेलंगाना, पंजाब और गुजरात में कमेटी प्रमुख को बदलने जा रही है।

पश्चिम बंगाल में बोले अमित शाह- हम 5 साल में सोनार बांग्ला बना कर रहेंगे

मीडिया से बात करते हुए तेलंगाना के कांग्रेस प्रभारी मणिकम टैगोर ने बताया कि पार्टी ने तेलंगाना में पीसीसी बदलने की प्रक्रिया शुरू कर दी है क्योंकि तेलंगाना पीसीसी उत्तम कुमार रेड्डी ने हाल के जीएचएमसी चुनावों में हार की जिम्मेदारी लेते हुए स्वेच्छा से अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

मणिकम ने आगे कहा कि पार्टी के प्रभारी, महासचिव सहित 160 कार्यकर्ताओं के साथ परामर्श किया गया है और इसकी प्रारंभिक रिपोर्ट कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंप दी गई है। वहीं पंजाब राज्य इकाई के प्रभारी हरीश रावत ने बताया कि किसानों और केंद्र द्वारा कृषि कानूनों के मुद्दे को हल करने के बाद राज्य में जिला समितियों के गठन के लिए तैयारी चल रही है।

तेलंगाना, पंजाब के अलावा गुजरात में भी पीसीसी प्रमुख को बदलने की तैयारी चल रही है। दरअसल, गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा ने उप चुनावों में पार्टी के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। जिसके बाद नए अध्यक्ष की तलाश की जारी है।

भाजपा में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी, अमित शाह के साथ मंच साझा किया

बता दें, राष्ट्रीय स्तर पर नए कांग्रेस अध्यक्ष को बनाने की तैयारी भी जोर-शोर से हैं। शनिवार को हुई बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के सामने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने राहुल गांधी को फिर से पार्टी की कमान सौंपे की बात कही है। हालांकि इसे लेकर कोई फैसला नहीं किया गया है।

Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned