script

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में सीआरपीएफ पर आतंकी हमला, दो जवान शहीद

locationनई दिल्लीPublished: Jul 13, 2018 12:51:29 pm

पिछले एक सप्ताह में यह तीसरा मौका है जब घाटी में सीआरपीएफ को निशाना बनाया गया है। घटना के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में आतंकियों की तलाश में घेराबंदी कर दी है। पूरे इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों का सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के शीर पोरा सेक्टर में सीआरपीएफ पर हुए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए हैं। अनंतनाग में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला किया और फरार हो गए। शीर पोरा सेक्टर में अचबल चौक पर आंतकियों ने करीब 10 मिनट तक सीआरपीएफ जवानों पर गोलियां बरसाईं और उसके बाद फरार हो गए। इस हमले में सीआरपीएफ के दो जवानों के घायल होने की खबरें थीं। अब मिल रही खबरों के अनुसार दोनों जवान शहीद हो गए हैं। घटना के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में आतंकियों की तलाश में घेराबंदी कर दी है। पूरे इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों का सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।
सीआरपीएफ पर औचक हमला

अनंतनाग के शीर पोरा सेक्टर में आतंकियों ने सीआरपीएफ की एक टीम पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद मोर्चा संभालते हुए काउंटर फायरिंग शुरू कर दी है। शुरूआती जानकारी के मुताबिक इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 2 जवानों के घायल होने की खबर थी । अब मिल रही खबरों के अनुसार दोनों जवान शहीद हो गए हैं। अनंतनाग में हमला उस वक्त किया गया जब सीआरपीफ की एक टुकड़ी इलाके में गश्त लगा रही थी । आतंकी सीआरपीएफ जवानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग के बाद मौके से फरार हो गए। हमले में तीन नागरिकों के घायल होने की भी खबरें आ रही हैं।
एक सप्ताह में तीसरी घटना

पिछले एक सप्ताह में यह तीसरा मौका है जब घाटी में सीआरपीएफ पार्टी को निशाना बनाया गया है। इससे पहले सोमवार को पुलवामा में पेट्रोलिंग पार्टी को निशाना बनाकर ग्रेनेड हमला किया था। सोमवार को कश्मीर घाटी के त्राल इलाके में आतंकियों ने पेट्रोलिंग पार्टी पर ग्रेनेड फेंका था।
सीआरपीएफ ने पूरे इलाके को घेरा

घटना के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में आतंकियों की तलाश में घेराबंदी कर दी है। पूरे इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों का सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।
https://twitter.com/hashtag/Visuals?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
थम नहीं रहीं आतंकी घटनाएं

जम्मू कश्मीर में आतंकी घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। कुछ दिन पहले आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर में पुलवामा के ट्रल में 180 बटालियन के सीआरपीएफ शिविर में एक ग्रेनेड फेंका था, जिसमें कम से कम नौ सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे। पिछले महीने भी दो आतंकवादियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कर्मियों पर हमला किया और जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सीआरपीएफ जवान की राइफल छीन ली थी। एक अन्य घटना में आतंकवादियों ने सडोरा रेलवे स्टेशन के पास 46 बटालियन के सीआरपीएफ कर्मियों पर हमला किया था और उसके बाद फरार हो गए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो