उद्धव ठाकरे के शपथ समारोह में कई बार बदलाव! पहले 2 बार समय और 1 बार बदली तारीख

  • Maharashtra के नए मुख्यमंत्री होंगे उद्धव ठाकरे
  • 28 नवंबर को उद्धव ठाकरे लेंगे शपथ
  • देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को सीएम पद से दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में एक महीने से चल रहे सियासी ड्रामे का आखिरकार अंत हो गया। तीन दिन के मुख्यमंत्री रहे देवेंद्र फडणवीस ने बहुमत ना होने की वजह से अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

वहीं, एनसीपी नेता अजित पवार भी उपमुख्मंत्री पद से इस्तीफा दे चुके हैं। अब महाराष्ट्र में एनसीपी-शिवसेना-कांग्रेस की गठबंधन वाली सरकार रहेगी। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरें राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे। कल यानी 28 नवंबर को वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

यह भी पढ़ें-महाराष्ट्र: फडणवीस सरकार का बहुमत परिक्षण कल, सुप्रीम कोर्ट ने रखीं ये शर्तें

महाराष्ट्र के शिवाजी पार्क में उद्धव ठाकरें गुरुवार शाम 6 बज कर 40 मिनट पर शपथ लेंगे। लेकिन आपको बता दें कि उद्धव के शपथ की ये तारीख और समय पहली नहीं। इससे पहले दो बार उनके शपथ ग्रहण का समय और तारीख बदला जा चुका है।

पहले ख़बर थी कि शिवसेना प्रमुख 1 दिसंबर को शाम 5 बजे शपथ लेंगे। लेकिन फिर इसे बदल कर 28 दिसंबर किया गया। समय 5 बजे ही रखा गया। लेकिन फिर भी बात नहीं बनी। फिर अंतिम निर्णय लिया गया कि उद्धव ठाकरे 28 नवंबर को शाम 6.40 मिनट पर शपथ लेंगे।

udhav_thakarey.jpeg

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इसके पीछे ज्योतिषीय गणना बड़ी वजह हो सकती है। हिंदुत्व की राजनीति के नाम से जाने जाने वाली शिवसेना बिना शुभ मुहूर्त के सरकार कैसे बना सकती है। यही वजह है कि शपथ की तारीख और समय को दोबारा बदल दिया गया है।

अमित शाह को भी भेजा जाएगा न्योता

amit_shah.jpg

मुंबई के शिवाजी पार्क में होने वाले उद्धव के शपथ ग्रहण का न्योता केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को भेजा जाएगा। वहीं, पीएम मोदी न्योता भेजने के सवाल पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि शपथ ग्रहण का न्योता प्रधानमंत्री मोदी को भी भेजा जाएगा।

Congress
Show More
Shivani Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned