scriptआज PM Modi रखेंगे IIM संबलपुर  की आधारशिला, 2022 तक पूरा होगा निर्माण कार्य | Today PM Modi will lay the foundation stone of IIM Sambalpur, construction work to be completed by 2022 | Patrika News
विविध भारत

आज PM Modi रखेंगे IIM संबलपुर  की आधारशिला, 2022 तक पूरा होगा निर्माण कार्य

लैंगिक विविधता के मामले में भी संबलपुर ने देश के सभी आईआईएम को पीछे छोड़ा।
संबलपुर आईआईएम में फ्लिप कक्षा की अवधारणा को लागू किया जाएगा।

नई दिल्लीJan 02, 2021 / 09:26 am

Dhirendra

modi22.png

2019-21 के एमबीए के बैच में 49 फीसदी छात्राओं ने यहां प्रवेश लिया।

नई दिल्ली। कोरोना संकट के दौर में विकास कार्यों की गति को बरकरार रखने क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भारतीय प्रबंधन संस्थान ( आईआईएम ) संबलपुर कैंपस की आधारशिला रखेंगे। इस अवसर पर ओडिशा के राज्यपाल गणेशी लाल और सीएम नवीन पटनायक के साथ रमेश पोखरियाल, धर्मेंद्र प्रधान और प्रताप चंद्र सारंगी जैसे केंद्रीय मंत्री भी उपस्थित रहेंगे। इस कार्यक्रम में पांच हजार से अधिक लोग शिरकत करेंगे।
मॉर्निंग कंसल्ट का दावा – दुनिया में PM मोदी सबसे ज्यादा लोकप्रिय नेता

संबलपुर आईआईएम देश का पहला ऐसा आईआईएम होगा जहां फ्लिप कक्षा की अवधारणा को लागू किया जाएगा। इसमें बुनियादी चीजें डिजिटल मोड में सिखाई जाएंगी और इंडस्ट्री से लाइव प्रोजेक्ट्स के माध्यम से अनुभवों की जानकारी दी जाएगी।
बता दें कि आईआईएम संबलपुर ने लैंगिक विविधता के मामले में भी देश के सभी आईआईएम को पीछे छोड़ दिया है। साल 2019-21 के एमबीए के बैच में 49 फीसदी छात्राओं ने यहां प्रवेश लिया। 2020-22 के एमबीए बैच में 43 फीसदी छात्राओं ने एडमिशन लिया है।
आईआईएम संबलपुर के निदेशक प्रोफेसर महादेव जायसवाल ने बताया कि शिलान्यास कार्यक्रम में ओडिशा के राज्यपाल गणेशी लाल, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’, केंद्रीय पेट्रोलियम एवं इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और अन्य हस्तियां मौजूद रहेंगी.

Home / Miscellenous India / आज PM Modi रखेंगे IIM संबलपुर  की आधारशिला, 2022 तक पूरा होगा निर्माण कार्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो