Britain से लौटे 32 लोग लापता, गुरुग्राम स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस को सौंपी सूची

  • Coronavirus के नए स्ट्रेन के खतरे के बीच बढ़ी परेशानी
  • UK से लौटने वाले 32 नागरिक हुए लापता
  • स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस को सौंपी पूरी सूची

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन ( Coronavirus New Strain ) पूरी दुनिया के लिए खतरा बनता जा रहा है। भारत में भी लगातार इस स्ट्रेन को लेकर चिंता बढ़ती जा रही है। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल ब्रिटेन से आने वाले 32 लोग लापता बताए जा रहे हैं। हरियाणा के गुरुग्राम ( Gurugram ) स्थित स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जानकारी पुलिस को दे दी है। साथ ही सभी 32 लोगों की सूची भी सौंप दी है।

कोरोना के नए स्ट्रेन के बढ़ते खतरे के बीच ये खबर डराने वाली है। 32 लोगों में से एक में भी नए स्ट्रेन का संक्रमण हुआ तो ये देश में एक बार फिर बड़े वायरस विस्फोट का कारण बन सकता है।

साल 2021 में पड़ेंगे कुल चार ग्रहण, जानिए किन तारीखों पर होगा सूर्य तो कब पड़ेगा चंद्र ग्रहण

भारत में यूके से लौटने वाले लोगों को ट्रेस करना एक नई मुसीबत बन गया है। दरअसल यूके से जो लोग पिछले दिनों में लौटे हैं वह लापता हैं और उनकी आधी-अधूरी जानकारी की वजह से प्रशासन उन्हें ट्रेस नहीं कर पा रहा है।

गुड़गांव में भी यूके से लौटे 32 लोगों को प्रशासन ट्रेस करने में अब तक नाकाम रहा है। अधिकारियों की मानें तो मामले की आगे की जांच के लिए इसे गुड़गांव पुलिस को सौंपा गया है।

अब तक लौटे 1240 लोग
स्वास्थ्य विभाग की ओर से जो आंकड़े मिले हैं उसके मुताबिक गुरुग्राम में यूके से 1240 लोग लौटे हैं। इनमे से 530 लोगों की एंट्री डुप्लिकेट थी, जिसमें से 517 लोगों को प्रशासन ने ट्रेस कर लिया है। वहीं 164 लोग दूसरे देश, राज्य या शहर चले गए हैं।

बताया जा रहा है कि कुल 32 यात्री अभी भी लापता हैं जिन्हे ट्रेस नहीं किया जा सका है। दरअसल इन लोगों ने गलत फोन नंबर या पता दिया है, जिसकी वजह से इनकी लोकेशन नहीं मिल पा रही है। इन यात्रियों की लिस्ट को पुलिस कमिश्नर के साथ साझा किया गया है ताकि जरूरी कदम उठाए जा सकें।

स्वास्थ्य विभाग ने अब तक 367 लोगों का कोरोना टेस्ट किया है। इनमें से 349 लोगों की रिपोर्ट आ चुकी है। वहीं एक यात्री का कोरोना पॉजिटिव आया है। नए स्ट्रेन को लेकर रिपोर्ट अब तक आई नहीं है।

कोरोना के नए स्ट्रेन से भी ज्यादा खतरनाक है ऊदबिलाव से फैलने वाले वायरस का खतरा, 9 देशों में हो पाया जा चुका

आपको बता दें कि इससे पहले स्वास्थ्य विभाग की ओर से अपील की गई थी कि जो लोग यूके से गुरुग्राम आए हैं वह खुद आकर अपना टेस्ट कराएं। हालांकि काफी कम लोग ही पहुंचे। बहरहाल जो लोग पालन नहीं कर रहे हैं उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

Coronavirus in india
Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned