scriptउत्तरकाशी में बड़ा हादसा: खाई में गिरी तीर्थयात्रियों से भरी मिनी बस , 9 की मौत | uttarakhand bus accident in uttarkashi 9 people died | Patrika News

उत्तरकाशी में बड़ा हादसा: खाई में गिरी तीर्थयात्रियों से भरी मिनी बस , 9 की मौत

Published: Oct 05, 2018 09:18:41 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

गंगोत्री धाम के दर्शन कर गुजरात के राजकोट जनपद के तीर्थयात्रियों को लेकर लौट रही मिनी बस उत्तरकाशी में हादसे का शिकार हो गई।

uttarakhand bus accident

उत्तरकाशी में बड़ा हादसा: खाई में गिरी तीर्थयात्रियों से भरी मिनी बस , 9 की मौत

नई दिल्ली। उत्तरकाशी में गंगोत्री से दर्शन कर वापस आ रहे तीर्थयात्रियों से भरा एक वाहन भीषण हादसे का शिकार हो गया। शुक्रवार की शाम भटवाड़ी से 10 किमी. आगे सुनगर के पास तीर्थयात्रियों का जत्था लेकर लौट रहा मिनी बस गहरी खाई में जा गिरा। जिससे नौ यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई तथा पांच अन्य घायल हो गए।

संघ की सिफारिशों पर सरकारी नियुक्ति के सवाल पर राजनाथ सिंह की सफाई- योग्यता से बनती है बात

हादसे में 9 तीर्थयात्रियों की मौत

उत्तरकाशी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ददन पाल ने बताया कि शुक्रवार को अपराह्न लगभग चार बजे गंगोत्री धाम के दर्शन कर गुजरात के राजकोट जनपद के तीर्थयात्रियों का एक जत्था मिनी बस संख्या युके-04-पीएम-0464 से वापस आ रहा था। भटवाड़ी के पास सुनगर के पास वाहन अनियंत्रित होकर लगभग 60 मीटर गहरी खाई में जा गिरा, जिसमें नौ यात्रियों की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य यात्री घायल हुए हैं। हादसे में मारे गए और घायल यात्रियों की शिनाख्त नहीं हो पाई है। मृतकों में सात पुरुष और दो महिलाएं हैं। टैंपो ट्रेवल्स का मालिक हरिद्वार का बताया जा रहा है।

उत्तरकाशी में टैम्पो पलटने से 13 की मौत

30 सितंबर को भी उत्तरकाशी में एक बड़ा हादसा हुआ था। एक टैम्पो ट्रेवलर वाहन से नाग देवता की डोली लेकर गंगोत्री गए थे। वहां से वापस लौटते वक्त संगलाई के पास भूस्खलन होने से सड़क पर मलबा पड़ा होने के कारण टैम्पो ट्रेवलर ड्राइवर ने वाहन से नियंत्रण खो दिया और गाड़ी भगीरथी नदी में गिर गया। जिसमें तीन महिलाओं सहित 13 लोगों की मौत हो गई। हादसे में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

ट्रेंडिंग वीडियो