scriptमौसमः आज और कल दिल्ली-एनसीआर में आंधी-बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत | Weather: Dust storm, rain in Delhi-NCR today and tomorrow | Patrika News

मौसमः आज और कल दिल्ली-एनसीआर में आंधी-बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत

locationनई दिल्लीPublished: May 22, 2019 12:46:42 pm

जम्मू-कश्मीर क्षेत्र में जल्द आने वाला पश्चिमी विक्षोभ इसकी वजह
धूलभरी आंधी से हो सकती है परेशानी, बारिश कम करेगी तापमान
प्री-मानसून के चलते मौसम में आ रहा है उतार-चढ़ाव

दिल्ली एनसीआर में धूल आंधी के साथ बारिश

VIDEO: दिल्ली-एनसीआर में धूल-आंधी के साथ हुई झमाझम बारिश, गर्मी से लोगों को मिली राहत

नई दिल्ली। करीब सप्ताह भर के खुशनुमा मौसम के बाद बीते दो दिनों से दिल्ली में तापमान बढ़ रहा है। जहां दो दिन पहले सोमवार को दिल्ली के पालम केंद्र पर तापमान 40 डिग्री दर्ज किया गया, मंगलवार को यहीं पर तापमान 42 डिग्री से ज्यादा पहुंच गया। हालांकि मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार और बृहस्पतिवार को बारिश होने से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है।
PM मोदी के ‘न्यू इंडिया’ पर ना पड़ जाए ‘इंडिया शाइनिंग’ का साया

मौसम विभाग की मानें तो आने वाले कुछ दिनों में दिल्लीवालों को बढ़ते तापमान से राहत मिलेगी। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र का पारा ठीकठाक रूप से नीचे आएगा। इसकी वजह फिर से होने वाली प्री-मानसून बारिश है। मौसम की भविष्यवाणी करने वाली संस्था स्काईमेट के मुताबिक जम्मू-कश्मीर क्षेत्र में जल्द ही एक पश्चिमी विक्षोभ दस्तक देने वाला है, जबकि राजस्थान के ऊपर चक्रवाती स्थिति बन रही है।
https://twitter.com/hashtag/thunder?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में हल्की धूलभरी आंधी चली थी। हालांकि दक्षिणी दिल्ली की ओर आने वाली इस धूलभरी आंधी से सर्वाधिक प्रभावित हिस्सों में फरीदाबाद, पलवल समेत अन्य आसपास के इलाके रहे। इसके अलावा शाम के वक्त दिल्ली में मौसम अपेक्षाकृत थोड़ा राहत देने वाला रहा।
त्रिशूर पूरम पर्व में केरल के सबसे ऊंचे हाथी ने की शिरकत, देखें अनोखा Video

बुधवार और बृहस्पतिवार के लिए मौसम विभाग ने भविष्यवाणी जाहिर की है कि दोनों दिन दिल्ली-एनसीआर के अलग-थलग इलाकों में धूलभरी आंधी के साथ बारिश और छीटें पड़ सकते हैं। इसलिए दिन और रात दोनों के तापमान में गिरावट होने की संभावना है।
आने वाले कुछ दिनों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री से नीचे आने की संभावना है, जिससे लोगों को गर्मी से काफी राहत मिलने की उम्मीद है। प्री-मानसून के चलते दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में 30-50 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार तक धूलभरी आंधी चल सकती हैं। हालांकि अच्छी बात यह है कि यह धूलभरी आंधी किसी तरह का नुकसान पहुंचाने वाली नहीं होगी।
Indian Politicsसे जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो