scriptWeather Update : Delhi NCR वालों को चिलचिलाती गर्मी से भारी राहत, बारिश की संभावना बरकरार | Weather Forecast : Heavy relief from scorching heat for Delhi NCR, rain likely | Patrika News
विविध भारत

Weather Update : Delhi NCR वालों को चिलचिलाती गर्मी से भारी राहत, बारिश की संभावना बरकरार

अगले हफ्ते से दिल्ली में South-West Monsoon के लिए अनुकूल स्थिति बनने की संभावना है।
दिल्ली एनसीआर में IMD ने तीन-चार दिन पहले ही मॉनसून ( Monsoon ) आने की संभावना जताई है।
इस साल North-West India में सामान्य बारिश होने का अनुमान है।

नई दिल्लीJun 21, 2020 / 01:32 pm

Dhirendra

MonSoon

दिल्ली एनसीआर में IMD ने तीन-चार दिन पहले ही मॉनसून ( Monsoon ) आने की संभावना जताई है।

नई दिल्ली। रविवार को सूर्य ग्रहण ( Solar Eclipse ) शुरू होने से कुछ घंटे पहले यानि तड़के सुबह दिल्ली एनसीआर ( Delhi NCR ) के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई। इससे दिल्ली वालों को चिलचिलाती गर्मी ( Scorching Hot ) से राहत मिली है। आज सुबह से ही दिल्ली एनसीआर को मौसम सुहाना है। आकाश में घने बादल के साथ कुछ इलाकों में रुक-रुककर बूंदाबांदी हो रही है।
7 दिनों तक छाए रहेंगे बादल

दिल्ली एनसीआर में ( Delhi NCR Weather ) में आज भी बारिश की संभावना है। दो दिन पहले के तापमान 43 डिग्री से गिरकर 35 तक पहुंच गया है। आगामी 7 दिनों की बात करें तो आसमान में ऐसे ही बादल छाए रहने वाले हैं और तापमान 35 डिग्री से 41 डिग्री के बीच रहेगा।
Solar Eclipse 2020 : सदी के सबसे लंबे सूर्य ग्रहण को लाइव देखने के लिए Patrika के इस लिंक पर क्लिक करें

मौसम विभाग ( Weather Department ) के मुताबिक 26 जून तक दिल्लीवालों को तेज धूप से राहत मिलती रहेगी। इस बीच बारिश भी होगी और तेज हवाएं भी चलेंगी। तामपान 41 डिग्री से ऊपर नहीं जाएगा।
मानसून की बारिश जल्द

मौसम विभाग ( IMD ) ने बताया है कि अगले हफ्ते से दिल्ली में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के लिए अनुकूल स्थिति बनने की संभावना है। मौसम विभाग ने बुधवार को दिल्ली वासियों को खुशखबरी सुनाते हुए कहा कि इस बार तीन-चार दिन पहले ही मॉनसून राष्ट्रीय राजधानी पहुंच जाएगा। आमतौर पर मॉनसून 27 जून को दिल्ली पहुंचता है। इसका मतलब यह है कि इस बार मॉनसून दो से तीन दिन पहले यानि 23 से 24 जून को दिल्ली पहुंच जाएगा।
केंद्रीय मंत्री वीके सिंह का बड़ा खुलासा – भारत ने भी चीन के कई सैनिकों को वापस किया

मौसम विभाग ने इस साल उत्तर पश्चिमी भारत में सामान्य बारिश होने का अनुमान जताया है। मौसम विभाग ने पहले ही शनिवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने और हल्की बारिश की भी संभावना जताई थी। आज रविवार को भी मौसम सुहाना है और बारिश की संभावना बनी हुई है।

Home / Miscellenous India / Weather Update : Delhi NCR वालों को चिलचिलाती गर्मी से भारी राहत, बारिश की संभावना बरकरार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो