scriptअभी कुछ दिन खराब ही रहेगा मौसम, बढ़ सकता है कोरोनावायरस का असर | Weather forecast risk may increase coronavirus rainfall in many state | Patrika News

अभी कुछ दिन खराब ही रहेगा मौसम, बढ़ सकता है कोरोनावायरस का असर

locationनई दिल्लीPublished: Mar 19, 2020 09:10:37 pm

Weather forecast कई राज्यों में बिगड़ेगा मौसम
बारिश और बर्फबारी को लेकर जारी हुआ अलर्ट
पारा लुढ़कने से बढ़ेगा Coronavirus का खतरा

weather forecast

बदलेगा मौसम का मिजाज

नई दिल्ली। कोरोनावयारस ( coronavirus ) के कहर के बीच हर किसी की नजर मौसम ( Weather Forecast ) पर टिकी हुई है। क्योंकि मौसम की करवट से ही कोरोना को भगाया जा सकता है। ऐसे में हर किसी की नजरें बस तापमान बढ़ने की ओर से टिकी हुई है। लेकिन गर्मियां शुरू होने को आईं हैं और अभी भी मौसम स्थिर होता नजर नहीं आ रहा है।
धूप में गर्मी का एहसास तो होता है, लेकिन फिर अभी भी रात और सबह में चल रही हवाओं ने मौसम ठंडा कर रखा है। जानकारी के मुताबिक, अभी पूरी तरह गर्मी का मौसम आने में समय लगेगा। ऐसे में कई राज्यों में अब कोरोना का खतरा बढ़ सकता है।
चंद घंटों में दी जाएगी निर्भया के दोषियों को फांसी, जेल में ऐसे चल रही तैयारी, पहनाए गए लाल रंग के कपड़े

https://twitter.com/hashtag/rains?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ( IMD ) ने आने वाले पांच दिनों के लिए कई जगहों पर चेतावनी जारी की है। विभाग के मुताबिक, अभी भी कई दिन मौसम खराब रहने की संभावना है। तो ऐसे में आने वाले दिनों सावधानी बरते की जरूरत है।
इन राज्यों पर दिखेगा असर
IMD के मुताबिक, ओडिशा, पूर्व मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़, के अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली, ओलावृष्टि होने के आसार बने हुए हैं।

चलेंगी तेज हवाएं
40-50 किमी प्रति घंटे तक की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी। वहीं, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश, उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश, झारखंड, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, केरल और माहे में भी अलग-अलग स्थानों पर बिजली कड़कने की संभावना लगाई गई है।
केरल में चलेगी लू
20 मार्च को केरल और माहे से लगने वाले कई स्थानों पर हीट वेव की संभावना बहुत अधिक जताई गई है।

कोरोनावायरस के बीच रेलवे ने निकाला कमाई का जरिया, बुखार की जांच के लिए वसूल रही राशि

जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली और पश्चिम प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बिजली, ओलावृष्टि और तेज हवाएं चलने की संभावना है।
23 मार्च को इन राज्यों मौसम का हाल
मौसम विभाग ने 23 मार्च तक उत्तराखंड, उत्तर राजस्थान, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, पुदुचेरी और केरल एवं तटीय आंध्र प्रदेश और यानम में भी लगातार कुछ दिनों तक मौसम खराब रहने की उम्मीद लगाई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो