Weather Update : मौसम का बदला मिजाज, दिल्ली एनसीआर में धूल भरी आंधी के साथ बूंदाबादी

  • दिल्ली एनसीआर में तेज आंधी और बूंदाबादी
  • 10 से 12 मई तक वेस्ट वेव दिखा सकता है अपना असर
  • पीओके के गिलगित-बाल्टिस्तान में बारिश की आशंका

नई दिल्ली। दिल्ली एनसीआर में अचानक मौसम का मिजाज बदलने के बाद से धूल भरी आंधी का दौर जारी है। कुछ स्थानों पर आंधी के साथ बूंदाबादी भी हो रही है। इससे पहले मौसम विभाग ( weather department ) ने मौसम पूर्वानुमान में बताया है कि 10 मई से एक नया पश्चिमी विक्षोभ ( West Wave ) उत्तर भारत ( North India ) में आ रहा है। इसका प्रभाव अगले 2 से 3 दिनों तक देखने को मिल सकता है। विभागीय अनुमानों के मुताबिक पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, मध्य के कुछ हिस्सों और विदर्भ में धूल भरी आंधी और गरज के साथ हल्की बारिश आशंका है।

तटीय आंध्र प्रदेश में भी हल्की बारिश हो सकती है। जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड समेत गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में भी बारिश की संभावना जताई गई है।

अब भीषण गर्मी का कहर: दिल्ली, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में तापमान पहुंचेगा 45 डिग्री के पार

वहीं पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं पर बारिश हो सकती है। मैदानी इलाकों में 10 मई से 12 मई के बीच छिटपुट बादल छाने और दोपहर के बाद शाम को या सुबह के समय धूल भरी आंधी और बादलों की गर्जना के साथ हल्की वर्षा हो सकती है।

आगामी 24 घंटों का केरल और दक्षिणी-आंतरिक कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा के आसार हैं। असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड में भी हल्की से मध्यम बारिश की गतिविधियां जारी रहेंगी।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक पिछले 48 घंटों में जैसलमर में 44.9 डिग्री, बाड़मेर में 44.7 डिग्री, फलोदी में 42.6 डिग्री, कोटा में 41.9 डिग्री, भिवानी में 39.1 डिग्री, दिल्ली के पालम में 39.1 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया। इन सभी भागों में अगले 48 घंटों तक इसी तरह से तापमान बढ़ता रहेगा।

weather update Weather forecast
Dhirendra Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned