Weather Forecast: देश के कई हिस्सों में आज भी जमकर बरसेंगे बादल, तेलंगाना में अब तक 70 की मौत

  • Weather Forecast: देश के कई इलाकों में आज भी भारी बारिश (Heavy Rain) की संभावना, IMD का अलर्ट
  • तेलंगाना में अब तक 70 लोगों की मौत, लोगों से राहत शिविर में जाने की अपील

नई दिल्ली। एक तरफ पूरा देश कोरोना वायरस (coronavirus ) की चपेट में है। वहीं, दूसरी तरफ 'आसमानी आफत' (Weather Forecast) थमने का नाम नहीं ले रहा है। देश के कई हिस्सों में लगातार बारिश (Heavy Rain ) का कहर जारी है। वहीं, जोरदार बारिश के कारण कुछ इलाकों में भारी तबाही भी मची है। मौसम विभाग का कहना है कि अभी और बारिश होने की संभावना है। लिहाजा, कुछ जगहों पर अलर्ट भी जारी किया गया है। इधर, बारिश और तबाही के कारण तेलंगाना में अब तक 70 लोगों की मौत हो चुकी है।

पढ़ें- Covid-19 : फरवरी 2021 तक देश की 50% आबादी पर कोरेना संक्रमण का खतरा

कई राज्यों में होगी जोरदार बारिश

मौसम विभाग का कहना है कि मंगलवार को देश के कई इलाकों में बारिश होगी। IMD ने ओडिशा में भारी बारिश की संभावना जताई है। वहीं, रायलसीमा, पुडुचेरी, कर्नाटक, तटीय कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र में भी भारी बारिश की संभावना है। इसके साथ ही यहां गरज के साथ बिजली चमकने की भी आशंका जताई गई है। IMD खराब मौसम को लेकर आंध्र प्रदेश में अलर्ट भी जारी किए हैं। वहीं, अंडमान निकोबार द्वीप समूह, नागालैंड, गुजरात, त्रिपुरा, मणिपुर, मिजोरम के कई इलाकों में भारी बारिश की आशंका है। जबकि, कुछ इलाकों मध्यम बारिश होने की भविष्यवाणी की गई है। बताया जा रहा है कि बंगाल की खाड़ी मं निम्न दबाव के कारण अगले दो दिनों तक बिहार और झारखंड में लगातार बारिश हो सकती है। लिहाजा, लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

पढ़ें- Grand Challenges Annual Meeting : विज्ञान और इनोवेशन में अधिक से अधिक निवेश करना होगा – पीएम मोदी

इन इलाकों में भी बारिश की संभवाना, तेलंगाना में स्थिति दयनीय

स्काईमेट के अनुसार, बिहार और झारखंड में 22 से 24 अक्टूबर तक लगातार बारिश होने की संभावना है। हालांकि, यहां पर तेज नहीं बल्कि हल्की बारिश की भविष्यवाणी की गई है। लेकिन, इसका असर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ पर नहीं पड़ेगा। इसके अलावा गंगीय पश्चिम बंगाल और उत्तर तटीय में 21 और 22 अक्टूबर को तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो सकती है। इधर, दक्षिण भारत के राज्य में तेलंगाना में प्राकृतिक कहर जारी है। भारी बारिश के कारण यहां अब तक 70 लोगों की मौत हो चुकी है। सोमवार को भी राहत-बचाव के कार्य जारी रहे और लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। वहीं, उत्तरी कर्नाटक में भीमा नदी खतरे के निशान से ऊपर है। लिहाजा, यहां बाढ़ की गंभीर स्थिति बनी हुई है। कई गांवों में पानी भर गया है, जिसके कारण जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है। बताया जा रहा है कि अब तक 36 हजार लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। लोगों से अपील की जा रही है कि वह राहत शिविरों में चले जाएं। क्योंकि यहां अभी स्थिति चिंताजनक है।

Weather forecast IMD alert
Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned