scriptमौसम अपडेटः देश के 7 राज्यों में जोरदार बारिश के आसार, यहां जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट | Weather Update Today: Heavy Rainfall in 7 state next five days orange | Patrika News
विविध भारत

मौसम अपडेटः देश के 7 राज्यों में जोरदार बारिश के आसार, यहां जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट

Weather Update Today कई राज्यों में Heavy rainfall alert
7 राज्यों में जोरदार बारिश की संभावना
बंगाल की खाड़ी में उठ रहे निम्न दबाव के चलते मानसून ने बदली चाल

नई दिल्लीSep 09, 2019 / 02:35 pm

धीरज शर्मा

mousam.jpg

Due to the impact of Hurricane Maha, the sky is cloudy

नई दिल्ली। भारतीय मौसम विभाग ने एक बार फिर मौसम को लेकर बड़ी चेतावनी जारी की है। दरअसल बंगाल की खाड़ी में हवा का निम्न दाब बनने से मानसून अपने अंतिम पड़ाव में भी कई राज्यों में मेहरबान दिखाई देगा। यही वजह है कि अब भी मध्य प्रदेश, हिमाचल, छत्तीसगढ़, ओडिशा समेत देश के कई इलाकों में अच्छी बारिश देखी जा रही है।
मौसम विभाग की मानें तो अगले पांच दिनों तक देश के 7 राज्यों में जोरदार बारिश देखने को मिलेगी। आसमान में बादल छाए रहेंगे और इसके साथ ही कई जगहों पर तेज हवाएं भी चलेंगी।
चंद्रयान-2: चांद की सतह पर दिखी बड़ी हलचल, ISOR ने माना लैंडर विक्रम

777.jpg
देशभर में इन दिनों मानसून अपने अंतिम पड़ाव पर चल रहा है। बावजूद इसके मानसून की रफ्तार में खास कमी देखने को नहीं मिली है। मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात, महाराष्ट्र समेत की कई राज्यों में पिछला सप्ताह मानसून के नाम ही रही।
खास बात यह है कि आने वाले कुछ दिनों तक भी यहां हालात ऐसे ही बने रहेंगे।

मौसम की जानकारी देने वाली निजी संस्था स्काईमेट के मुताबिक महाराष्ट्र के मुंबई और पुणे में जहां जोरदार बारिश लोगों की परेशानी बढ़ा सकती है।
इन राज्यों में जोरदार बारिश के आसार
मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक गुजरात, कर्नाटक के तटीय इलाके, बिहार, ओडिशा, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और केरल के कुछ इलाकों में अच्छी बारिश की संभावना है।
वहीं पश्चिम बंगाल, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली-एनसीआर, उत्तराखंड, विदर्भ जैसे कुछ इलाकों में मध्य से हल्की बारिश पड़ सकती है।

बिहार के कुछ इलाकों में आने वाले कुछ दिनों तक बादल छाए रहेंगे। कहीं-कहीं गरज के साथ बिजली भी गिर सकती है।
चार राज्यों में ऑरेंज अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक कोंकण, गोवा, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, और त्रिपुरा में बहुत ज्यादा बारिश होने की संभावना है। यहां पर ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया गया।

Home / Miscellenous India / मौसम अपडेटः देश के 7 राज्यों में जोरदार बारिश के आसार, यहां जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो